Create
Notifications

जेमिमा रॉड्रिग्स के मुताबिक वुमेंस आईपीएल का आयोजन काफी जरूरी हो गया है

Northern Superchargers Women v Welsh Fire Women - The Hundred
Northern Superchargers Women v Welsh Fire Women - The Hundred
Nitesh
visit

भारतीय महिला टीम (Indian Womens Team) की दिग्गज बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने वुमेंस आईपीएल (IPL) के आयोजन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन काफी जरूरी है और अब समय आ गया है कि इसका आयोजन हर साल किया जाए। जेमिमा रॉड्रिग्स के मुताबिक भारत के पास घरेलू क्रिकेट में कई बेहतरीन टैलेंट मौजूद हैं और उनको एक प्लेटफॉर्म की जरूरत है।

जेमिमा रॉड्रिग्स ने कहा कि इंटरनेशनल प्लेयर्स के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने से डोमेस्टिक खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। रॉड्रिग्स के मुताबिक युवा लड़कियों को आईपीएल से काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा और उन्हें ये भी पता चलेगा कि इंडिया की तरफ से खेलने के लिए उन्हें कितनी कड़ी मेहनत करनी है।

वुमेंस आईपीएल से घरेलू क्रिकेटरों को फायदा होगा - जेमिमा रॉड्रिग्स

बीबीसी से बातचीत में जेमिमा रॉड्रिग्स ने बताया कि वुमेंस आईपीएल से किस तरह से भारतीय महिला खिलाड़ियों को फायदा होगा। उन्होंने कहा "जब एक बार इन लड़कियों को पता चल जाएगा कि ये स्टैंडर्ड है और हमें ये काम करने की जरूरत है तो फिर वो और ज्यादा मेहनत करेंगी। ये भारत के लिए काफी अहम है क्योंकि डोमेस्टिक और इंटरनेशनल प्लेयर्स के बीच का गैप काफी बढ़ गया है। आप भारत की हर गली में देखेंगे कि लड़के और लड़कियां क्रिकेट खेल रहे हैं। भविष्य के खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन कराया जाए।"

जेमिमा रॉड्रिग्स और स्मृति मंधाना
जेमिमा रॉड्रिग्स और स्मृति मंधाना

जेमिमा रॉड्रिग्स ने कहा कि वुमेंस बीबीएल और द हंड्रेड देखकर हमें महसूस होता है कि हमारे पास अपना आईपीएल कब होगा।

उन्होंने आगे कहा "जब हम देखते हैं कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन हो रहा है, फिर केएसएल और फिर द हंड्रेड तो हमें लगता है कि हम कब वुमेंस आईपीएल में खेलेंगे। इससे महिला क्रिकेट को काफी फायदा होगा।"

इससे पहले भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना मे भी वुमेंस आईपीएल के आयोजन पर जोर दिया था। मंधाना ने कहा था कि हमें पहले कम टीमों के साथ वुमेंस आईपीएल की शुरूआत करनी चाहिए और उसके बाद टीमों की संख्या बढ़ानी चाहिए।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now