Create
Notifications

वुमेंस आईपीएल को लेकर जेमिमा रॉड्रिग्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Trent Rockets Men v Northern Superchargers Men - The Hundred
Trent Rockets Men v Northern Superchargers Men - The Hundred
SENIOR ANALYST

भारत की बेहतरीन महिला क्रिकेटर्स में से एक जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने वुमेंस आईपीएल (Womens IPL) के आयोजन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस वक्त वुमेंस आईपीएल की सख्त जरूरत है। जेमिमा रॉड्रिग्स के मुताबिक भले ही इसका फॉर्मेट छोटा ही क्यों ना हो और टीवी पर भी इसका प्रसारण ना हो लेकिन इसका आयोजन होना चाहिए।

रविचंद्रन अश्विन के यू-ट्यूब चैनल पर जेमिमा रॉड्रिग्स ने वुमेंस आईपीएल को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि मेंस आईपीएल की तरह वुमेंस आईपीएल भी समय के साथ डेवलप होगा और इससे भी बेहतरीन इंटरनेशनल प्लेयर निकलेंगे। उन्होंने कहा,

मैंने डोमेस्टिक क्रिकेट काफी खेला है और मैं मुंबई टीम को भी फॉलो करती हूं। मुझे ऐसा लगता है कि हम वुमेंस टी20 चैलेंज से शुरूआत कर सकते हैं। शायद पांच या छह टीमों के साथ आगाज किया जाए। उसके बाद ही हमें पता चल सकेगा कि हमें कितने और प्लेयर्स मिल सकते हैं। आईपीएल को देखिए जब इसकी शुरूआत हुई थी तब ये कैसा था और अब कितना बेहतरीन हो गया है। आईपीएल के कई सारे खिलाड़ी इस वक्त इंडियन टीम का हिस्सा हैं। मैं कहती हूं कि वुमेंस आईपीएल का प्रसारण आप टीवी पर भी ना कीजिए लेकिन कम से कम इसकी शुरूआत तो करिए।

वुमेंस आईपीएल से डोमेस्टिक प्लेयर्स को काफी फायदा होगा - जेमिमा रॉड्रिग्स

जेमिमा रॉड्रिग्स ने इससे पहले भी वुमेंस आईपीएल को लेकर बयान दिया था। पिछले महीने बीबीसी से बातचीत में उन्होंने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी थी। जेमिमा रॉड्रिग्स ने कहा था,

इंटरनेशनल प्लेयर्स के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने से डोमेस्टिक खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। रॉड्रिग्स के मुताबिक युवा लड़कियों को आईपीएल से काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा और उन्हें ये भी पता चलेगा कि इंडिया की तरफ से खेलने के लिए उन्हें कितनी कड़ी मेहनत करनी है।

जेमिमा रॉड्रिग्स के मुताबिक भारत के पास घरेलू क्रिकेट में कई बेहतरीन टैलेंट मौजूद हैं और उनको एक प्लेटफॉर्म की जरूरत है। अब समय आ गया है कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन कराया जाए। जेमिमा रॉड्रिग्स ने कहा कि वुमेंस बीबीएल और द हंड्रेड देखकर हमें महसूस होता है कि हमारे पास अपना आईपीएल कब होगा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now