हरमनप्रीत कौर जिस तरह से आउट हुईं वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण था, जेमिमा रॉड्रिग्स ने हार को लेकर दी प्रतिक्रिया

Australia v India - ICC Women
Australia v India - ICC Women's T20 World Cup South Africa 2023 Semi Final

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की प्रमुख बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) के सेमीफाइनल मैच में टीम को मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर के विकेट को टर्निंग प्वॉइंट बताया है। जेमिमा रॉड्रिग्स के मुताबिक जिस तरह से हरमनप्रीत कौर रन आउट हुईं वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण था और वहीं से मैच का पासा पलट गया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 172/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 167/8 का स्कोर ही बना सकी। इस मुकाबले में भारतीय टीम की खराब फील्डिंग और अंतिम ओवर में आये 18 रन भारी पड़े। एकसमय भारतीय टीम ने अपनी पकड़ बल्लेबाजी के दौरान बना ली थी लेकिन जैसे ही कप्तान हरमनप्रीत कौर आउट हुईं, ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी की। टीम इंडिया की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने 52 रन बनाये। वहीं, जेमिमा रॉड्रिग्स ने 43 रनों की पारी खेली।

आखिरी फेज में आकर हमने गलती कर दी - जेमिमा रॉड्रिग्स

जब लगा कि कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम को आसान जीत दिला देंगी तभी वो रन आउट हो गईं और ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी कर ली। जेमिमा रॉड्रिग्स के मुताबिक यही मैच का टर्निंग प्वॉइंट था। आईसीसी के मुताबिक उन्होंने कहा,

हम काफी अच्छी तरह से रनों का पीछा कर रहे थे और कंट्रोल में थे। अगर आप देखें तो ज्यादातर समय हम उनसे हर एक फेज में आगे थे। बस आखिरी फेज में आकर हमने गड़बड़ कर दी। हरमनप्रीत कौर का विकेट काफी दुर्भाग्यपूर्ण था। मुझे नहीं पता कि क्या कहें। कोई भी इस हार से खुश नहीं है और हर कोई निराश है। हालांकि हमें इससे सीख लेनी होगी। मैं आपसे वादा करती हूं कि हर एक लड़की अब और भी कड़ी मेहनत करने वाली है। इस टीम ने काफी जबरदस्त जज्बा दिखाया है। ज्यादातर टीम की खिलाड़ी युवा हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment