'द हंड्रेड' टूर्नामेंट से प्रमुख भारतीय बल्लेबाज बाहर, अहम वजह आई सामने 

जेमिमा रॉड्रिग्स काफी शानदार लय में थीं
जेमिमा रॉड्रिग्स काफी शानदार लय में थीं

इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड के मौजूदा सीजन से भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) बाहर हो गई हैं। जेमिमा चोटिल हो गई हैं और इसी वजह से वह शेष टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगी। वह मौजूदा सीजन में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स टीम का हिस्सा थीं। इस सीजन वह अपनी टीम के लिए महज दो ही मैच खेलने में कामयाब हो पाईं और अब चोट की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा।

रॉड्रिग्स शानदार फॉर्म में थी। उन्होंने अपनी दो पारियों में क्रमशः 53 रन बनाये, जिसमें ओवल इंविंसिबलेस के खिलाफ 32 गेंदों में 51 रन की पारी भी शामिल है। हालाँकि, उनकी पारी टीम को हार से नहीं बचा पाई थी। उन्होंने टूर्नामेंट में अपना आखिरी मुकाबला 14 अगस्त को लंदन स्पिरिट के खिलाफ खेला था।

द हंड्रेड की तरफ से जारी बयान में कहा गया,

नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को दुर्भाग्य से चोट के कारण द हंड्रेड में अपना सीजन समाप्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

सुपरचार्जर्स ने आयरलैंड की गैबी लेविस को जेमिमा की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया है।

सुपरचार्जर्स ने आयरलैंड की गैबी लेविस को जेमिमा की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया है। अंकतालिका में टीम पांचवें स्थान पर काबिज है। नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने अपने दो मुकाबले में से एक में जीत और एक में हार का सामना किया है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में भी जेमिमा का प्रदर्शन अच्छा रहा था

द हंड्रेड से पहले जेमिमा ने भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया था और वहां भी अपने बल्ले का जौहर दिखाया था। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टॉप 5 बल्लेबाजों में थी। उन्होंने पांच मुकाबलों में 73 की औसत से 146 रन बनाये थे। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा था। इसके अलावा भी उन्होंने कुछ उपयोगी पारियां खेलीं थी और भारत को फाइनल तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालाँकि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात देते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar