जेमिमा रॉड्रिग्स ने झूलन गोस्वामी समेत कई अन्य साथी खिलाड़ियों के साथ शेयर की तस्वीरें और वीडियो, पूछा मजेदार सवाल 

जेमीमा रोड्रग्स ने स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी
जेमिमा रॉड्रिग्स ने स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने हाल में ही क्रिकेट से संन्यास लिया है। वो एक ऐसी क्रिकेटर हैं जिनके रिटायमेंट के बाद भी उन्हें फैंस उतना ही प्यार दे रहे हैं। झूलन के साथी खिलाड़ी भी जमकर उनपर अपना प्यार बरसा रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने ट्विटर पर झूलन के साथ तस्वीरें साझा की हैं और ट्वीट में मजेदार सवाल करते हुए, खुद ही जवाब भी।

जेमिमा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में उनके साथ झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना और राधा यादव नजर आ रही हैं। दोनों तस्वीरों में चारों काफी मजाक और मस्ती के मूड में नजर आ रही हैं और अलग-अलग तरह के पोज दे रही हैं । इन्हें शेयर करते हुए जेमिमा ने लिखा,

कोलकाता में कौन फेमस है? केवल झूलन दीदी।

बता दें, झूलन पश्चिम बंगाल से हैं इसलिए कोलकाता में उनकी काफी फैन फॉलोइंग है। झूलन महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली गेंदबाज हैं। अपने दो दशक लंबे करियर में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वनडे में 255 विकेट झटके हैं। टेस्ट, टी20 और वनडे क्रिकेट को मिलाकर उनके नाम कुल 355 विकेट हैं।

झूलन गोस्वामी ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करते हुए 2 विकेट चटकाए थे। उनकी तेज गेंदबाजी की वजह से उन्हें 'चकदा एक्सप्रेस' कहा जाने लगा था और इसी नाम से अब उनके ऊपर एक बॉलीवुड फिल्म भी बन रही है जिसमें विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा झूलन का किरदार निभा रही हैं।

अपने आखिरी वनडे में झूलन ने एक और उपलब्धि हासिल की। वह महिला क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा गेंद फेंकने वाली एकमात्र गेंदबाज हैं। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे मैच में जीत के साथ झूलन गोस्वामी को विदाई दी।

Edited by Prashant Kumar