Create

जेमिमा रॉड्रिग्स बिग बैश लीग में लेंगी हिस्सा, प्रमुख टीम के साथ किया करार

Nitesh
Cricket - Commonwealth Games: Day 10
Cricket - Commonwealth Games: Day 10

भारतीय महिला टीम की प्रमुख बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) वुमेंस बिग बैश लीग के आगामी सीजन में खेलती हुई नजर आएंगी। जेमिमा रॉड्रिग्स ने वुमेंस बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स टीम के साथ करार किया है। फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

जेमिमा रॉड्रिग्स वुमेंस बीबीएल में स्टार्स के लिए साइन करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। इससे पहले सातवें सीजन में वो मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए भी खेल चुकी हैं। उन्होंने रेनेगेड्स की तरफ से खेलते हुए 116 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए थे।

🇮🇳 Our first ever Indian player.Welcome to the #StarsFamily, @JemiRodrigues!Details ⏬strs.co/RodriguesSigns https://t.co/5fxqPQyunB

जेमिमा रॉड्रिग्स ने बीबीएल में हिस्सा लेने पर जताई खुशी

रॉड्रिग्स ने वुमेंस बिग बैश लीग में हिस्सा लेने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मेलबर्न की टीम की तरफ से खेलने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा 'मेलबर्न स्टार्स फैमिली का हिस्सा बनकर मैं काफी खुश हूं। मुझे बताया गया कि स्टार्स के लिए साइन करने वाली मैं पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हूं। ये मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न हमेशा से ही मेरा पसंदीदा शहर रहा है और मैं इसके लिए काफी एक्साइटेड हूं।

जेमिमा रॉड्रिग्स हाल ही में इंग्लैंड के द हंड्रेड वुमेंस कपंटीशन का भी हिस्सा थीं। हालांकि वह अपनी टीम के लिए महज दो ही मैच खेलने में कामयाब हो पाईं और चोट की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा। उन्होंने अपनी दो पारियों में क्रमशः 53 रन बनाये थे, जिसमें ओवल इंविंसिबलेस के खिलाफ 32 गेंदों में 51 रन की पारी भी शामिल है।

द हंड्रेड से पहले जेमिमा ने भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया था और वहां भी अपने बल्ले का जौहर दिखाया था। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टॉप 5 बल्लेबाजों में थी। उन्होंने पांच मुकाबलों में 73 की औसत से 146 रन बनाये थे। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा था। देखने वाली बात होगी कि बीबीएल में उनका प्रदर्शन किस तरह का रहता है।

Edited by Nitesh
Be the first one to comment