Create

भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने धुआंधार नाबाद 92 रन बनाकर अकेले टीम को जिताया

Credit- Wisden Twitter
Credit- Wisden Twitter
reaction-emoji
Naveen Sharma

द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट में भारतीय महिला खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने धमाका किया है। जेमिमा रोड्रिग्स ने वेल्स फायर के खिलाफ नाबाद 92 रनों की पारी खेलते हुए अकेले अपनी टीम नॉर्दन सुपरचार्जर्स को मुकाबले में जीत दिलाई। इस दौरान रोड्रिग्स के बल्ले से 17 चौके और एक छक्का आया और उन्होंने महज 43 गेंदों का सामना करते हुए ये रन बनाए।

जीत के लिए 131 रनों का पीछा करते हुए सुपरचार्जर्स काफी मुश्किल में थी क्योंकि उन्होंने शुरुआती विकेट गंवा दिए। लेकिन रोड्रिग्स ने शानदार पारी के साथ मैच को पलट दिया। उन्होंने द हंड्रेड के महिला संस्करण में अब तक का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर दर्ज करते हुए अपनी टीम को जीत की दिलाने में पूरा योगदान दिया।

सुपरचार्जर लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहे क्योंकि उन्होंने बोर्ड पर केवल 7 के साथ तीन विकेट गंवाए। बेस हीथ ने तीन चौके मारे लेकिन जब वह गिर गई, तो सुपरचार्जर्स दीवार के खिलाफ अपनी पीठ के साथ 18 में से 4 विकेट पर 19 रन बना रहे थे।

सुपरचार्जर्स लक्ष्य का पीछा करते हुए जल्दी कुछ विकेट गंवा चुकी थी। 7 रन के कुल स्कोर पर 3 विकेट गिर गए थे। इसके बाद एक और विकेट गिरने से 18 गेंदों में 19 रन के कुल स्कोर पर 4 विकेट गिर गए। यहाँ से रोड्रिग्स ने अपना गियर बदलते हुए पीछे मुड़कर नहीं देखा और वेल्स फायर की गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए मैच खत्म कर दिया।

रोड्रिग्स ने दबाव झेलते हुए अपना स्वाभाविक खेल अपनाया और लगातार रन बनाती हुई आगे बढ़ गईं। सबसे पहले उन्होंने 26 गेंदों में अर्धशतक बनाया इस दौरान उन्होंने निकोल हार्वे की गेंदों पर लगातार तीन चौके लगाए। इसके बाद रोड्रिग्स ने पिएपा क्लेरी, एलेक्स ग्रिफिथ्स और एलिस मैकलियोड को भी नहीं बख्शा गया। इस तरह उन्होंने 90 के स्कोर में अपना प्रवेश किया और 15 गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिलाई। इतना ही नहीं, 19 रनों के कुल स्कोर पर टीम के 4 विकेट गिरने के बाद कोई अन्य विकेट भी नहीं गिरा। पांचवें विकेट के लिए अविजित शतकीय साझेदारी देखने को मिली। रोड्रिग्स का यह रूप देखकर विपक्षी टीम हैरान थी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...