Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvPAK: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में मार्क स्टोनमैन की जगह कीटन जेनिंग्स को किया गया शामिल

FEATURED WRITER
32   //    28 May 2018, 14:55 IST

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन को टीम से बाहर कर दिया है। उनकी जगह काउंटी क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे कीटन जेनिंग्स को टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार 1 जून से हेडिंग्ले में खेला जाएगा।23 सालों में पहली बार हुआ जब इंग्लैंड की टीम सीजन का पहला टेस्ट मैच हारी है। टीम को खराब बल्लेबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा। हालांकि इस करारी हार की गाज सिर्फ सलामी बल्लेबाज स्टोनमैन पर गिरी, जिन्होंने पहले मैच की दोनों पारियों में 4 और 9 रन ही बनाए।

स्टोनमैन की जगह टीम में शामिल किए गए जेनिंग्स ने पिछले साल अगस्त के बाद पहली बार टीम में वापसी की। उन्होंने दिसंबर 2016 में भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। उन्हें उस सीरीज में सलामी बल्लेबाज हासीब हमीद के चोटिल होने के बाद मौका मिला था।

मुंबई में खेली अपनी पहली टेस्ट पारी में जेनिंग्स ने 112 रन बनाए, लेकिन दूसरी पारी में वो पहली गेंद पर 0 रन पर आउट हो गए थे। हालांकि लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

नेशनल टीम में वापसी के लिए उन्होंने लंकाशायर के लिए काउंटी खेलते हुए 44 की औसत से 314 रन बनाए। इसके अलावा रॉयल लंदन वनडे कप में अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए 136, 73 और 69 रनों की शानदार पारियां खेली।

कीटन जेनिंग्स को टीम में शामिल किए जाने के बाद इंग्लैंड टीम के मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, "कीटन जेनिंग्स ने अपने पहले टेस्ट मैच में शानदार तकनीक दिखाई थी। उन्होंने इस बीच अपनी पिछली सात पारियों में 3 शतक लगाए हैं और वो शानदार फॉर्म में हैं।"

इंग्लैंड टीम की नजर दूसरे टेस्ट मैच को जीतते हुए इस सीरीज को बराबर करने पर होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम :

जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जोस बटलर, जॉनी बैर्स्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और डॉमिनिक बेस।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...