मेरे हाथ में सिर्फ परफॉर्म करना है...युवा बल्लेबाज ने इंडिया ए और आईपीएल में सेलेक्ट नहीं किए जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

विराट सिंह (Photo Credit - Espncricinfo)
विराट सिंह (Photo Credit - Espncricinfo)

झारखंड के युवा बल्लेबाज विराट सिंह (Virat Singh) ने इंडिया ए और आईपीएल (IPL) में सेलेक्शन नहीं होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनके हाथ में सिर्फ परफॉर्म करना है और सेलेक्शन उनके हाथ में नहीं है। विराट के मुताबिक वो उन्हीं चीजों पर ज्यादा ध्यान देते हैं जिसे वो कंट्रोल कर सकते हैं और बाकी चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं।

विराट सिंह ने अपना आईपीएल डेब्यू साल 2021 में किया था। विराट ने झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें हैदराबाद की टीम ने उन्हें ऑक्शन में खरीदा था। विराट के नाम टी20 बतौर भारतीय बल्लेबाज बिना शून्य पर आउट हुए सबसे ज्यादा पारियां खेलने का रिकॉर्ड भी दर्ज था। हालांकि इस वक्त ना तो वो आईपीएल का हिस्सा हैं और ना ही इंडिया ए टीम में सेलेक्ट किए गए थे।

मेरा फोकस केवल अपने परफॉर्मेंस पर है - विराट सिंह

विराट सिंह अभी भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें बड़े मौके उतने नहीं मिल रही हैं। न्यूज 18 से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे हाथ में सिर्फ परफॉर्म करना है और मैं उस पर ही फोकस कर रहा हूं। हां मैं निराश जरूर हूं, क्योंकि मुझे उम्मीद थी कि इंडिया ए टीम में मेरा चयन कर लिया जाएगा। हालांकि कोई बात नहीं है, मैं उन चीजों पर ध्यान देता हूं जिसे कंट्रोल कर सकूं। जब वैकेंसी होगी और सेलेक्टर्स को लगेगा कि मेरा चयन होना चाहिए तो फिर कॉल आ जाएगा। हमारे रणजी ट्रॉफी में अभी मैच बचे हुए हैं और उसमें मुझे परफॉर्म करना है। उम्मीद है कि आगे इंडिया ए टीम में मुझे जगह मिलेगी।

आपको बता दें कि विराट सिंह एम एस धोनी के गृहनगर झारखंड से आते हैं और इसी वजह से वो कई बार एम एस धोनी से मुलाकात कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता