इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में दिग्गज भारतीय गेंदबाज को दी जाएगी विदाई, आखिरी मैच में लेंगी हिस्सा

Nitesh
England v India - Women's Second One Day International
England v India - Women's Second One Day International

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच झूलन गोस्वामी का आखिरी मैच होगा। सेलेक्टर्स ने झूलन गोस्वामी को बता दिया है कि अब वो फ्यूचर की तरफ देखना चाहते हैं और इसी वजह से लॉर्ड्स वनडे में उन्हें फेयरवेल दिया जाएगा।

झूलन गोस्वामी की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। 2007 में उन्हें आईसीसी वुमेन क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया था। वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज भी हैं। इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप में भी वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

हालांकि अब सेलेक्टर्स उनकी बजाय युवा खिलाड़ियों को तरजीह देने लगे हैं। हाल ही में कॉमवनेल्थ गेम्स के लिए उनका चयन भारतीय टीम में नहीं किया गया था। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई है लेकिन ये उनकी आखिरी सीरीज होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चयनकर्ताओं ने झूलन गोस्वामी से इस बारे में बात की है और उनसे कहा है कि अब वो युवा प्लेयर्स को मौका देना चाहते हैं। भारतीय क्रिकेट में झूलन गोस्वामी के योगदान को देखते हुए उन्हें लॉर्ड्स वनडे के दौरान विदाई दी जाएगी।

झूलन गोस्वामी ने 2002 में किया था अपना इंटरनेशनल डेब्यू

झूलन गोस्वामी ने 2002 में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था और दो दशक से वो भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा चेहरा रहीं। उन्होंने अपने करियर में 12 टेस्ट, 201 वनडे और 68 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले। उन्होंने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 352 विकेट अपने नाम किए हैं। वो वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now