जितेश शर्मा ने धुआंधार पारी के बाद खोला बड़ा राज, बताया वीवीएस लक्ष्मण ने क्या कहा था ?

India Australia Cricket
जितेश शर्मा ने काफी धुआंधार पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने अपनी धुआंधार पारी से काफी ज्यादा प्रभावित किया। इस मैच में इशान किशन की जगह जितेश शर्मा को मौका मिला और उन्होंने निराश नहीं किया। अपनी इस पारी को लेकर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने हेड कोच वीवीवएस लक्ष्मण से मिली अहम सलाह का खुलासा किया है। जितेश शर्मा के मुताबिक वीवीएस लक्ष्मण ने उनसे कहा था कि मैदान में जाकर बिना डरे अपना नैचुरल गेम खेलना है और उन्होंने ऐसा ही किया।

जितेश शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 गेंद पर 35 रन बनाए। रिंकू सिंह के साथ उनकी साझेदारी काफी अच्छी रही और इसी वजह से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने 175 रनों का टार्गेट रखने में सफल रही।

मैंने ऑफ स्पिनर के खिलाफ अटैक करने का प्लान बनाया था - जितेश शर्मा

जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान जितेश शर्मा ने अपनी धुआंधार पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैंने रिंकू से ज्यादा बातचीत तो नहीं की थी लेकिन वीवीएस सर ने मुझसे कहा कि अपना नैचुरल गेम खेलूं। उन्होंने मुझसे वैसे ही खेलने के लिए कहा जैसे मैं खेलता हूं। उन्होंने ट्रेनिंग के वक्त हमेशा मेरा सपोर्ट किया। उनका फोकस इस पर रहता है कि अगर आपकी तैयारी अच्छी है तो फिर रिजल्ट भी काफी अच्छा रहेगा। मैंने रिंकू सिंह से बात की और कहा कि अगर ऑफ स्पिनर अटैक पर आया तो फिर मैं उसके खिलाफ पूरी तरह से आक्रामक शॉट लगाने की कोशिश करुंगा और मैंने रिंकू से कहा कि वो लेग स्पिनर्स को अटैक करें। ये मेरा गेम प्लान था।

आपको बता दें कि रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। इस टार्गेट के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट खोकर 154 रन ही बना पाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता