Create
Notifications

जो रूट और एमियर रिचर्डसन को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
Nitesh
ANALYST

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) और आयरलैंड की दिग्गज महिला खिलाड़ी एमियर रिचर्डसन को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) चुना गया है। अगस्त महीने में शानदार परफॉर्मेंस के लिए इन दोनों खिलाड़ियों को मेंस और वुमेंस कैटेगरी में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

जो रूट ने अगस्त में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 507 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान कुल मिलाकर तीन शानदार शतक लगाए, जिसमें लॉर्ड्स में खेली गई उनकी 180 रनों की नाबाद पारी भी है। यही वजह है कि वो आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर के बल्लेबाज बन गए।

आईसीसी वोटिंग एकेडमी के पैनलिस्ट और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेमी डुमिनी ने जो रूट को लेकर कहा "एक कप्तान के तौर पर जो रूट के ऊपर काफी जिम्मेदारी थी और उनसे उम्मीदें भी काफी ज्यादा थीं। जिस तरह से उन्होंने बल्ले से अपना योगदान दिया उससे मैं काफी प्रभावित हुआ। वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन भी बने।"

एमियर रिचर्डसन को वुमेंस कैटेगरी में चुना गया प्लेयर ऑफ द मंथ

Women's T20 Cricket - Central Hinds v Northern Spirit
Women's T20 Cricket - Central Hinds v Northern Spirit

वहीं एमियर रिचर्डसन की अगर बात करें तो उन्होंने आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप यूरोप क्वालीफायर में पिछले महीने शानदार प्रदर्शन किया था और इसी वजह से वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गई थीं।

एमियर ने टूर्नामेंट में 4.19 की इकॉनमी रेट से कुल सात विकेट चटकाए और जर्मनी, स्कॉटलैंड, फ्रांस और नीदरलैंड जैसी टीमों के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं बल्ले से भी उनका योगदान काफी अहम रहा। नीदरलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्होंने 49 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली थी और टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 76 रन बनाए।

रिचर्डसन ने कहा "आईसीसी वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेट किए जाने से मैं काफी खुश हुई थी और अब विनर चुने जाने से मैं काफी खुश हूं।"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now