Create
Notifications

जो रूट ने शतकीय पारी खेलने के बाद आगे की रणनीति का किया बड़ा खुलासा

जो रूट
जो रूट
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 05 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई टेस्ट मैच में भारत (India) के खिलाफ पहले दिन नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले जो रूट (Joe Root) ने टीम के कुल स्कोर की योजना के बारे में बयान दिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद जो रूट ने कहा है कि उनका लक्ष्य 600 से 700 रन का स्कोर खड़ा करने का है। जो रूट ने मैच की पूर्व संध्या पर टीम से मिले सरप्राइज के बारे में भी प्रतिक्रिया दी है।

जो रूट ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि हम प्रयास कर सकते हैं और 600 से 700 रनों की तरफ देख सकते हैं। वास्तव में पहली पारी में कोशिश कर रन बना लें उतना अच्छा है। पिच पर पैरों के निशान बनने लगे हैं। रूट ने कहा कि हम कल पूरे दिन बल्लेबाजी करें और तीसरे दिन भी करें तो हमारे लिए चीजों में तेजी आ सकती है। हम नहीं जानते कि उस समय क्या होगा लेकिन आप एक प्रयास ही कर सकते हैं।

जो रूट का पूरा बयान

इंग्लिश कप्तान ने कहा कि हमें इन परिस्थितियों में लम्बे समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। क्या हम ऐसा कर सकते हैं, वह पूरा ध्यान कल के खेल पर होगा। हमें पहली पारी में रन बनाने की जरूरत है।यह प्रभावशाली शुरुआत है और इसे काउंट करना होगा, यही टीम के लिए असली चुनौती है।

गौरतलब है कि चेन्नई टेस्ट के पहले दिन पिच ने बल्लेबाजों का साथ दिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने इस पर जमकर बल्लेबाजी की। जो रूट ने शतक लगाया और दिन का खेल खत्म होने पर 128 रन के स्कोर पर नाबाद लौटे। उनके साथ डॉम सिबली भी खड़े रहे लेकिन वह दिन के अंतिम ओवर में जसप्रीत बुमराह का शिकार हो गए। दूसरे दिन भारतीय टीम के लिए भी अहम होगा और उन्हें मेहमानों को जल्दी आउट करने का प्रयास करना होगा।

Published 05 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now