अगर सामने वाली टीम 400 रन बना दे तब भी...जोगिंदर शर्मा ने एम एस धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान

India v Australia - Twenty20 Cup Semi Final
India v Australia - Twenty20 Cup Semi Final

2007 टी20 वर्ल्ड कप की जीत के हीरो रहे जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि एम एस धोनी को अपने ऊपर इतना कॉन्फिडेंस होता था कि वो किसी भी परिस्थिति से मैच को जिता सकते हैं। जोगिंदर शर्मा के मुताबिक यही एक असली लीडर की पहचान होती है कि उसे अपने ऊपर काफी भरोसा होता है।

जोगिंदर शर्मा उस समय रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे, जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2007 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को विश्व कप खिताब जिताने में मदद की थी। जोगिंदर शर्मा को फाइनल मुकाबले में उनके आखिरी ओवर में की गई गेंदबाजी के लिए जाना जाता है।

एम एस धोनी को अपने ऊपर काफी विश्वास होता था - जोगिंदर शर्मा

एम एस धोनी ने उस वक्त नाजुक मौके पर जोगिंदर शर्मा को गेंद थमाई थी और उन्होंने निराश नहीं किया था। मशहूर पत्रकार शुभांकर मिश्रा के साथ बातचीत के दौरान जोगिंदर शर्मा ने एम एस धोनी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एम एस धोनी को अपने ऊपर इतना विश्वास था कि अगर सामने वाली टीम 400 रन भी बनाती है तो फिर वो किस तरह से उसे चेज कर सकते हैं। एम एस धोनी अच्छे लीडर इसलिए थे, क्योंकि उन्हें पता होता था कि किस खिलाड़ी में कितनी क्षमता है और उस खिलाड़ी को किस तरह से यूज करना है। उनको ये पता होता था कि उनकी क्या पावर है। मैं चाहता हूं कि वो जितना ज्यादा हो सके खेलें और इसके बाद अपने एक्सपीरियंस को भारतीय खिलाड़ियों के साथ शेयर करें।

आपको बता दें कि जोगिंदर शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2004 में भारत के लिए वनडे करियर की शुरुआत की थी। जोगिंदर ने अपने दूसरे वनडे में तेजतर्रार पारी खेलते हुए 29* रन बनाए थे। उन्होंने अपने करियर में 4 वनडे और 4 ही टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। इसके अलावा आईपीएल में भी उन्होंने 16 मैच खेले थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता