क्रिकेट

भारत और पाकिस्तान की मौजूदा श्रेष्ठ संयुक्त वनडे एकादश

दुनिया की किसी भी टीम के लिए इस टीम को हराना लगभग नामुमकिन ही होगा

भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है। दोनों की देशों के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हुए हैं। जिसमें भारत के पास सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, कपिल देव जैसे खिलाड़ी रहे हैं तो पाकिस्तान के पास भी इमरान खान, वसीम अकरम और जावेद मियांदाद जैसे खिलाड़ी रहे हैं।

एशिया कप शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा है ऐसे में आपको भारत और पाकिस्तान की वर्तमान संयुक्त वनडे एकादश के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर देश का बंटवारा नहीं हुआ होता तो इस टीम को हराना लगभग नामुमकिन ही था।

#1 रोहित शर्मा


वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज रोहित शर्मा सीमित में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शामिल हैं। 2013 से वनडे क्रिकेट में ओपनर की भूमिका निभाने वाले रोहित ने बल्लेबाजी में कई बड़े मुकाम हासिल किये हैं। वनडे करियर की बात करें तो उनके नाम 6,730 रन दर्ज हैं जिसमें 18 शतक शामिल है। अगर गेंदबाजी टीम उन्हें शुरूआती ओवरों में आउट करने में असफल रहती है तो वह गेंदबाजों पर काल बनकर टूटते हैं।

#2 शिखर धवन


कुछ लोग धवन की जगह पर फखर जमान की वकालत करेंगे लेकिन उनके पास न तो अभी अनुभव है और ना ही उन्होंने ज्यादा देशों में क्रिकेट खेला है। घर के बाहर धवन भले ही टेस्ट में फेल रहे हैं लेकिन वनडे में उन्होंने घर के साथ ही बाहर भी काफी रन बनाये हैं।

धवन विश्वकप 2015 में 5वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे वहीं चैंपियंस ट्रॉफी 2013 और 2017 में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। वनडे में उन्होंने करीब 46 की औसत और 94 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं।
Page 1 of 5 Next