Create

जोंटी रोड्स ने बताई Asia Cup में भारत के खराब प्रदर्शन की वजह, कहा नहीं होनी चाहिए थी ये गलती

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर पाई। जोंटी रोड्स के मुताबिक भारत ने काफी ज्यादा प्लेयर्स को ट्राई किया और अपनी टीम सेटल ही नहीं कर पाए। इसी वजह से उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा।

दरअसल भारतीय टीम में पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। वहीं कई प्लेयर्स को कप्तान भी बनाया। केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों ने कप्तानी की। इसके अलावा ओपनिंग में भी कई प्लेयर्स को आजमाया गया। हालांकि एशिया कप में इन सबका कोई फायदा नहीं हुआ और टीम फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई। इस हार के बाद भारतीय टीम के ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं। भारतीय टीम फेवरिट थी लेकिन फाइनल तक में नहीं पहुंच पाई।

भारतीय टीम ने कई सारे प्लेयर्स को आजमाया और इसका नुकसान हुआ - जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेने के लिए इन दोनों भारत आए हुए हैं। कानपुर में इंडिया लेजेंड्स के खिलाफ पहले मैच के बाद उन्होंने एशिया कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी। रोड्स ने कहा,

भारतीय टीम के लिए अच्छी बात ये है कि उनके पास टैलेंटेड प्लेयर्स का काफी बड़ा पूल है लेकिन इसके नुकसान भी हैं। जब आप काफी सारे प्लेयर्स को मौका देते हैं तो फिर टीम सेटल नहीं हो पाती है। आप चाहते हैं कि टीम में आपका रोल एकदम क्लियर रहे। वर्ल्ड कप के साल में जब आप इतने सारे प्लेयर्स को आजमाते हैं तो फिर आप कोई फॉर्मूला नहीं सेट कर पाते हैं। इससे टीम को एकसाथ खेलने का मौका नहीं मिलता है। हालांकि अगर आप कोई टूर्नामेंट हारते हैं तो फिर उसका फायदा भी हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment