Hindi Cricket News: जोंटी रोड्स ने बताया, क्यों नहीं बन पाए टीम इंडिया के फील्डिंग कोच

Neeraj
जोंटी रोड्स
जोंटी रोड्स

रवि शास्त्री के टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के बाद, गुरुवार को टीम के बाकी स्पोर्ट्स स्टाफ का ऐलान हुआ। इसमें टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए एक बार फिर से आर श्रीधर को चुन लिया गया । टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए वो सभी सिलेक्टर्स की पहली पसंद बने। उनके अलावा भी भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने आवेदन भरे थे, जिसमें सबसे प्रमुख नाम आता है दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज और अपने जमाने के बेहतरीन फील्डर जोंटी रोड्स का।

हालांकि जोंटी रोड्स भारतीय टीम का फील्डिंग कोच बनने में सफल नहीं हो पाए। इसके पीछे की वजह भी उन्होंने एक इवेंट में बताई। जोंटी रोड्स से चेन्नई में एक इवेंट के दौरान पूछा गया कि आप टीम इंडिया के फील्डिंग कोच क्यों नहीं चुने गए ? जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मेरा इंटरव्यू आर श्रीधर से अच्छा नहीं रहा होगा। ऐसा होना स्वभाविक भी है, क्योंकि श्रीधर पिछले दो सालों से टीम के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को काफी अच्छी कोचिंग भी दी है, जिसकी झलक खिलाड़ियों की फील्डिंग में भी दिखाई देता है।

आर श्रीधर टीम के हर खिलाड़ी को अच्छी तरह से पहचानते हैं, जिससे वो उस खिलाड़ी के हिसाब से रणनीति बनाते हैं। इंटरव्यू के लिहाज से कहें तो मेरा इंटरव्यू अच्छा नहीं गया, इसी वजह से मुझे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

आगे उन्होंने ये भी खुलासा किया कि उन्होंने क्यों भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन भरा था। जोंटी रोड्स ने कहा कि मैं 2007 वर्ल्ड कप तक दक्षिण अफ्रीका टीम का फील्डिंग कोच रहा हूं। उसके बाद भारत ही ऐसा देश है जहां पर मैं लगातार काम करता आ रहा हूं। आईपीएल के दौरान मैं हर भारतीय खिलाड़ी को करीब से जान पाया हूँ। दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले मैं भारत के क्रिकेटिंग सेटअप से ज्यादा परिचित हूं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now