भुवनेश्वर कुमार की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर इंग्लैंड के कप्तान का बड़ा बयान

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने पहले टी20 मुकाबले के दौरान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर कुमार ने जिस तरह से गेंद को स्विंग कराया वो वाकई में काफी जबरदस्त है।

भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड की टीम जब एक बड़े टार्गेट का पीछा करने उतरी तो उनके लिए सबसे बड़ी उम्मीद कप्तान जोस बटलर थे। बटलर फुल टाइम कप्तान के तौर पर पहला मैच खेल रहे थे और इसीलिए उनसे बड़ी पारी की उम्मीद लगाई जा रही थी।

भुवनेश्वर कुमार ने जोस बटलर को शून्य पर आउट कर दिया

हालांकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ जोस बटलर पहली ही गेंद पर आउट हो गए और वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। भुवनेश्वर कुमार ने गेंद को बेहतरीन तरीके से स्विंग कराकर जोस बटलर को पवेलियन की राह दिखाई। मैच के बाद बटलर ने भुवी की गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

भुवनेश्वर कुमार ज्यादातर जगहों पर गेंद को स्विंग करा सकते हैं। वो गेंद आमतौर से ज्यादा स्विंग हुई।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साउथैम्प्टन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर ही सिमट गई। भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी में सिर्फ 33 गेंद पर 51 रन बनाए, जो उनका टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्कोर है। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया और सिर्फ 33 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now