BBL में टीम को चैंपियन बनाने वाला बल्‍लेबाज अब इस टी20 लीग में लगाएगा रनों का अंबार, प्रमुख टीम से किया करार

BBL - The Challenger: Brisbane Heat v Adelaide Strikers
जोश ब्राउन ने बीबीएल फाइनल में अर्धशतक जमाया था

बिग बैश लीग (BBL) के 13वें सीजन में ब्रिस्‍बेन हीट (Brisbane Heat) के लिए खेलने वाले बल्‍लेबाज जोश ब्राउन (Josh Brown) ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में चटगांव चैलेंजर्स (Chattogram Challengers) के साथ करार किया है।

फ्रेंचाइजी ने घोषणा की है कि ब्राउन 26 जनवरी को बांग्‍लादेश पहुंच जाएंगे। जोश ब्राउन इस तरह चटगांव के आगामी मैच में खेलने के लिए तैयार रहेंगे। चटगांव ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक अपने तीन में से दो मैच जीते हैं। उसने सिलहट स्‍ट्राइकर्स और दुरदांतो ढाका को मात दी। चटगांव का अगला मैच शनिवार को फार्च्यून बरिशाल से होगा।

जोश ब्राउन ने हाल ही में सुर्खियां बटोरी जब उन्‍होंने एडिलेड स्‍ट्राकर्स के खिलाफ बीबीएल चैलेंजर मैच में केवल 57 गेंदों में 10 चौके और 12 छक्‍के की मदद से 140 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत हीट ने फाइनल में कदम रखा। फिर ब्राउन ने फाइनल में सिडनी सिक्‍सर्स के खिलाफ अर्धशतक जमाया। ब्रिस्‍बेन हीट ने 11 साल का सूखा खत्‍म करके दूसरी बार बीबीएल खिताब अपने नाम किया।

एएपी ने बीबीएल फाइनल से पहले रिपोर्ट दी थी कि ब्राउन के प्रबंधन को बीपीएल और आईएलटी20 से प्रस्‍ताव मिले हैं। ब्राउन ने इसे स्‍वीकार किया और अब बीपीएल में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। ब्राउन ने रिकॉर्ड तोड़ 140* रन की पारी के बाद कहा था, 'निश्चित ही मैं दूसरी लीग में खेलने को लेकर उत्‍सुक हूं। अगर मौका आया तो मैं इसे दोनों हाथों से लपकना चाहूंगा। मैं बस लगातार रन बनाना चाहता हूं।'

चटगांव फ्रेंचाइजी के लिए ब्राउन अकेले बड़े अनुबंधित खिलाड़ी नहीं हैं। फ्रेंचाइजी ने कुछ दिन पहले ही घोषणा की थी कि इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज फिल साल्ट ने उनसे करार किया है। हालांकि, साल्ट एसए20 और आईएलटी20 के बाद फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे। ब्राउन का फ्रेंचाइजी से जुड़ना अच्‍छी बात है क्‍योंकि मोहम्‍मद हारिस ने अपना नाम वापस ले लिया है। हारिस को पीसीबी की तरफ से एनओसी नहीं मिली।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now