Create
Notifications
Advertisement

मिचेल मार्श और जोश हेजलवुड को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया

  • ऑस्ट्रेलिया 7 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 27 Sep 2018, 18:46 IST

Enter caption
Enter caption

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और मिचेल मार्श को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया है। यह पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो उपकप्तानों की नियुक्त किया है। ऑस्ट्रेलिया टीम 7 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है।

हेजलवुड जहां ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान बनने वाले तीसरे तेज गेंदबाज बने हैं, तो मार्श अपने पिता की राह पर चलते हुए पहली बार टीम के उपकप्तान बने हैं।

हालांकि आपको बता दें कि चोटिल होने के कारण जोश हेजलवुड पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसी वजह से दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मार्श अकेले ही उपकप्तान की भूमिका में नजर आएँगे। इस साल दक्षिण अफ्रीका दौरे में बॉल टैंपरिंग प्रकरण के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की यह पहली टेस्ट सीरीज होने वाली है।

टीम के नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद टीम की कमान संभाल रहे टिम पेन के ऊपर काफी दबाव होने वाला है, क्योंकि उनके लिए राह काफी मुश्किल है, लेकिन फिर भी वो अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

हालांकि यह देखना दिलचस्प रहेगा कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन किस तरह का रहता है।

टीम का उपकप्तान चुने जाने के बाद cricket.com.au के साथ बातचीत में मिचेल मार्श ने कहा, "मुझे काफी खुशी हो रही है और साथ ही में मुझे गर्व भी हो रहा है कि साथी खिलाड़ियों ने मेरे लिए वोट किया। मुझे पूरी उम्मीद है कि इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभाऊंगा।"

उपकप्तान के चयन के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के मौजूदा खिलाड़ियों ने वोट करते हुए मार्श और हेजलवुड को चुना। इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उपकप्तानी के लिए आरोन फिंच, एलेक्स कैरी और ट्रेविस हेड के नाम भी दावेदारी में थे।


Published 27 Sep 2018, 18:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit