भारतीय टीम का अगला हेड कोच बनने से इस दिग्गज ने किया इंकार, बताई ये बड़ी वजह

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
India v New Zealand: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

Justin Langer denied team India head coach job : ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय टीम का अगला हेड कोच बनने की संभावना से इंकार कर दिया है। जस्टिन लैंगर को भारतीय टीम का अगला कोच बनने के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा था लेकिन अब उन्होंने इससे इंकार कर दिया है। लैंगर ने कहा कि भारतीय टीम की कोचिंग करना बहुत बड़ी चुनौती होती है और इसके लिए आपके पास सही समय होना चाहिए।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया के नए कोच को लेकर कवायद शुरु हो गई है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप तक ही है और इसी वजह से बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मंगाए हैं। इस बार पूरी संभावना जताई जा रही है कि कोई विदेशी ही टीम इंडिया का अगला हेड कोच बन सकता है। कई सारे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग बीसीसीआई के रडार पर हैं। इसके अलावा जस्टिन लैंगर को लेकर भी खबर आई थी कि वो भी रेस में हैं।

भारतीय टीम का कोच बनना सबसे बड़ी चुनौती है - जस्टिन लैंगर

हालांकि अब लैंगर ने भारतीय टीम का कोच बनने की संभावना से साफ इंकार कर दिया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

क्रिकेट की इतनी ज्यादा संख्या और भारी अपेक्षाओं के कारण भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना क्रिकेट में लगभग सबसे बड़ा काम होगा। यह एक बड़ी चुनौती होगी और यह बहुत मजेदार होगा। यह आईसीसी खिताब जीतने का एक शानदार मौका होगा, लेकिन इन सभी चीजों के साथ, समय सही होना चाहिए। मैंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ लगभग चार साल तक काम किया। यह सर्वव्यापी है। यह थका देने वाला है और मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ जैसा कोई और शायद आपको वही बात बताएगा, रवि शास्त्री आपको वही बात बताएंगे। भारतीय टीम पर जीत का दबाव बहुत ज्यादा है।

आपको बता दें कि कई सारे मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि गौतम गंभीर को टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए के लिए एप्रोच किया गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now