Create
Notifications

कामरान अकमल ने पीएसएल में खेलने से मना करने के बाद बदला फैसला, अब कहा मैं खेलूँगा

कामरान अकमल ने आगामी सीजन में खेलने की पुष्टि की
कामरान अकमल ने आगामी सीजन में खेलने की पुष्टि की
Prashant Kumar

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने इस बात की पुष्टि की है कि वह पीएसएल (PSL) के सातवें सीजन में पेशावर जाल्मी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। अकमल ने फ्रेंचाइजी के साथ सभी समस्याओं के समाधान के बाद टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के फैसले को बदलते हुए खेलने का फैसला किया है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए अकमल ने कहा कि उन्होंने पैसों की वजह से नहीं खेलने का निर्णय नहीं लिया था। अगर ऐसा कुछ होता तो वह पहले ही पेशावर के साथ नाता तोड़ लेते। हालांकि, ड्राफ्ट में उनके जैसे सीनियर खिलाड़ी को हटाने का बोर्ड का निर्णय था जिसने उन्हें परेशान किया था।

कामरान अकमल ने कहा कि उनका राष्ट्रीय टीम में वापसी का लक्ष्य नहीं है लेकिन अभी भी वह घरेलू क्रिकेट में काफी योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा,

अगर ज्यादा पैसे की बात होती तो मैं बहुत पहले जाल्मी को छोड़ सकता था लेकिन वे एक परिवार की तरह हैं और मैंने उन्हें छोड़ने की कभी कल्पना भी नहीं की थी। यह वह प्रक्रिया है जो मूल रूप से आश्चर्यजनक थी और कैसे बोर्ड सीनियर क्रिकेटरों की उपेक्षा करता है। यह दुखदायी है क्योंकि यह घरेलू टूर्नामेंट है और मुझमें अभी भी क्रिकेट बाकी है।
यह खेल के लिए जुनून है जिसने मुझे आगे बढ़ाया और प्रदर्शन जो मायने रखता है। मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं देख रहा हूं क्योंकि मुझे पता है कि मैं इसके लायक नहीं हूं लेकिन पीएसएल में मुझे लगता है कि मैं इस स्तर पर अभी बहुत कुछ के लायक हूं। जाल्मी मेरी शान है और मैं उनके लिए खेलूंगा।

कामरान अकमल को ड्राफ्ट में पेशावर जाल्मी ने सिल्वर कैटेगरी में खरीदा था और इससे यह दिग्गज खिलाड़ी खुश नजर नहीं आया था। बाद में इन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने की बात कही थी।

उसे सिल्वर कैटेगरी में चुनना हमारी रणनीति का हिस्सा था - पेशावर जाल्मी के मुख्य कोच मोहम्मद अकरम

अकमल को डिमोट किये जाने को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए पेशावर जाल्मी के हेड कोच मोहम्मद अकरम ने खुलासा किया कि उन्होंने इस अनुभवी खिलाड़ी के लिए आरटीएम कार्ड बचा कर रखा था। साथ ही उन्होंने कहा कि सिल्वर कैटेगरी में अकमल को चुनना उनकी रणनीति का हिस्सा था।

कामरान अकमल को कथित तौर पर गोल्ड कैटेगरी के खिलाड़ियों के समान मुआवजा मिलेगा क्योंकि उन्हें टीम के मेंटर के रूप में भी नियुक्त किया गया था। अकरम ने उल्लेख किया कि दोनों पक्षों ने अपने मुद्दों को सुलझा लिया है और खिलाड़ी पीएसएल 7 में भाग लेगा। उन्होंने कहा,

उसे सिल्वर कैटेगरी में चुनना हमारी रणनीति का हिस्सा था क्योंकि ड्राफ्ट तय करता है कि आप किस स्तर पर किसे चुनते हैं। हमारे पास राइट-टू-मैच कार्ड था और अगर कोई टीम उसे चुनने की कोशिश कर सकती थी तो हमने उसे उसके लिए बचा लिया। इसलिए जब आपके पास अपने खिलाड़ी की सुरक्षा के लिए एक टूल होता है तो आप सुनिश्चित करते हैं कि वह पैसे के लिहाज से हर्ट न हो।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...