"उमरान मलिक का भारतीय टीम में आना शानदार है"- पाकिस्तान से आई प्रतिक्रिया 

England v India - 3rd Vitality IT20
उमरान मलिक ने दूसरे वनडे में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था

भारतीय टीम में पिछले कुछ समय से तेज गति से गेंदबाजी करने वाले लगातार उमरान मलिक (Umran Malik) को मौके मिल रहे हैं। इसको लेकर पाकिस्तान के क्रिकेटर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अकमल के मुताबिक उमरान के आने से भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है।

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारतीय टीम मैनेजमेंट की जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज को लगातार मौका देने के लिए सराहा है। अकमल का मानना है कि भारत के पास अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण होगा।

उमरान मलिक अपनी तेज रफ्तार गेंदों के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल में अपनी पेस बॉलिंग से उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया था और इसी वजह से उनका चयन भारतीय टीम में भी हुआ था। सबका मानना था कि उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल करना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालाँकि बाद में उन्हें न्यूजीलैंड दौरे और अब बांग्लादेश के खिलाफ खेलने का मौका मिला है।

अपने यूट्यूब चैनल पर कामरान अकमल ने उमरान मलिक और भारतीय गेंदबाजी को लेकर कहा,

उमरन मलिक का भारतीय टीम में में शामिल किया जाना शानदार है। यह देखकर अच्छा लगता है कि वे उसे तैयार कर रहे हैं और उसे अधिक से अधिक अवसर दे रहे हैं। भारत को कमजोर गेंदबाजी इकाई के रूप में जाना जाता है। हालांकि जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की वापसी पर चीजें अलग होंगी। उनके पास चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। भारत के लिए, गेंदबाजी निश्चित रूप से 2023 वर्ल्ड कप में एक बहाना नहीं होगी।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उमरान मलिक को मिल सकता है मौका

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम को वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। दो मैचों की सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से होगी। इस सीरीज के लिए पहले ही टीम घोषित कर दी गई थी लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। ऐसे में रिपोर्ट्स आ रही हैं कि उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर उमरान मलिक को मौका मिला सकता है। हालाँकि, भारत ए की टीम में शामिल मुकेश कुमार की भी दावेदारी काफी मजबूत है। देखना होगा कि इन दोनों में से किस गेंदबाज को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया जाता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now