Create

भारत को मिला नया जहीर खान, युवा तेज गेंदबाज को लेकर कामरान अकमल ने दी प्रतिक्रिया

1st T20 International: India v South Africa
1st T20 International: India v South Africa

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की तुलना जहीर खान (Zaheer Khan) से की गई है। पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर कामरान अकमल ने कहा है कि भारतीय टीम को अर्शदीप सिंह के रूप में नया जहीर खान मिल गया है।

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में सेलेक्ट किया गया। वहीं अब भारत के लिए भी अर्शदीप काफी जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। अर्शदीप का परफॉर्मेंस एशिया कप में भी काफी अच्छा रहा था। वो पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट में खेल रहे थे। इसके बावजूद उनकी गेंदबाजी काबिलेतारीफ रही थी। खासकर डेथ ओवर्स में उन्होंने जिस तरह की यॉर्कर गेंदें डाली थी उसके सब फैन बन गए थे।

अर्शदीप के पास पेस और स्विंग दोनों है - कामरान अकमल

अर्शदीप एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और जहीर खान के संन्यास के बाद से ही टीम इंडिया को एक बेहतरीन लेफ्ट ऑर्म पेसर की तलाश थी। अर्शदीप सिंह भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने अभी तक अच्छा काम किया है। कामरान अकमल के मुताबिक टीम इंडिया को उनका नया जहीर खान मिल चुका है। उन्होंने कहा,

अर्शदीप सिंह एक जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं। मेरे हिसाब से भारत को नया जहीर खान मिल गया है। अर्शदीप के पास पेस और स्विंग दोनों है और उनके पास गेंदबाजी में वो दिमाग भी है। वो मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं और अपनी क्षमताओं के बारे में उन्हें अच्छी तरह से पता है। वो कंडीशंस के हिसाब से गेंदबाजी करते हैं।

आपको बता दें कि लगातार बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ही अर्शदीप को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में सेलेक्ट किया गया है। टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी। हालांकि अर्शदीप को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment