सूर्यकुमार यादव की तुलना संजू सैमसन से ना की जाए, ये सही नहीं है...वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का बड़ा बयान

New Zealand v India - 2nd T20
सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी खराब रहा और इसके बाद ये चर्चा होने लगी कि सूर्या की जगह संजू सैमसन को मौका दिया जाए। हालांकि कपिल देव इस राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं और उनका मानना है कि सूर्यकुमार यादव की तुलना संजू सैमसन से करना सही नहीं है।

सूर्यकुमार यादव के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज एक बेहद बुरे सपने की तरह रही। वह तीनों मैचों में एक बार भी खाता खोलने में कामयाब नहीं हुए और उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए, जिन्होंने वनडे में लगातर तीन बार गोल्डन डक बनाये हैं। भारत को भी उनके खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा और टीम को 1-2 से सीरीज गंवानी पड़ी।

टीम मैनेजमेंट के फैसले को सपोर्ट करना चाहिए - कपिल देव

वहीं कई दिग्गजों का ये मानना था कि अब सूर्यकुमार यादव की बजाय संजू सैमसन को वनडे टीम में मौका देना चाहिए। हालांकि कपिल देव के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को और मौका मिलना चाहिए। एबीपी न्यूज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

एक क्रिकेटर जिसने अच्छा खेला है उसे हमेशा ज्यादा मौके मिलेंगे। सूर्यकुमार यादव की तुलना संजू सैमसन से मत कीजिए। ये सही नहीं है। अगर संजू सैमसन बुरे फॉर्म में होते हैं तब आप किसी दूसरे के बारे में बात करने लगते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। अगर टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला कर लिया है कि सूर्या को ज्यादा मौके मिलेंगे तो फिर उन्हें मिलने चाहिए। लोग भले ही इस बारे में बात करेंगे और अपनी राय देंगे लेकिन आखिर में ये मैनेजमेंट का फैसला है।

आपको बता दें कि टी20 में अच्छा करने वाले सूर्यकुमार का वनडे करियर अभी तक साधारण है। उन्होंने 23 मुकाबलों में 24.06 की औसत से 433 रन बनाये हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now