क्या हम चाहते हैं कि एम एस धोनी पूरी जिंदगी खेलते ही रहें ? कपिल देव ने दिग्गज कप्तान को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
एम एस धोनी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo - IPLT20)
एम एस धोनी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo - IPLT20)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर काफी चर्चा हो रही है कि वो आईपीएल 2023 के बाद खेलेंगे या नहीं। अभी तक धोनी की तरफ से इसको लेकर कोई स्पष्ट बयान नहीं आया है। हालांकि कई पूर्व क्रिकेटर्स ने उनको लेकर अपनी अलग-अलग राय जरूर दी है। वहीं पूर्व कप्तान कपिल देव का कहना है कि एम एस धोनी ने 15 साल तक आईपीएल खेल लिया है और अब क्या हम चाहते हैं कि वो पूरी जिंदगी खेलते ही रहें।

एम एस धोनी को लेकर आईपीएल 2023 के शुरूआत से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वो इस सीजन के बाद नहीं खेलेंगे। हालांकि जब भी एम एस धोनी से इस सवाल को पूछा जाता है तो इसे वो टाल जाते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक अपने संन्यास को लेकर उन्होंने कोई फैसला नहीं किया है, क्योंकि अगले सीजन में अभी काफी समय है।

एम एस धोनी अपना काम कर चुके हैं - कपिल देव

वहीं 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव का मानना है कि धोनी अपना काम कर चुके हैं और वो सारी जिंदगी नहीं खेलने वाले हैं। उन्होंने कहा "एम एस धोनी 15 साल से आईपीएल खेल रहे हैं। हम केवल धोनी के बारे में बात क्यों कर रहे हैं। वो अपना काम कर चुके हैं। अब हमें उनसे और क्या चाहिए ? क्या हम चाहते हैं कि वो अपनी पूरी जिंदगी खेलते रहें ? ये तो नहीं होने वाला है। हमें इसकी बजाय उनका आभार प्रकट करना चाहिए कि 15 सालों तक उन्होंने खेला। चाहें वो अगले साल खेलें या ना खेलें लेकिन वो अपना काम काफी अच्छी तरह से कर चुके हैं। भले ही उन्होंने ज्यादा रन ना बनाए हों लेकिन टीम को फाइनल तक पहुंचा दिया। इससे पता चलता है कि क्रिकेट में कप्तान का क्या महत्व होता है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now