Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: माइक हेसन का नाम गलत लिखने पर ट्रोल हुई कपिल देव की अध्यक्षता वाली सीएसी, ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाएं

ANALYST
न्यूज़
17 Aug 2019, 14:06 IST

कपिल देव और माइक हेसन
कपिल देव और माइक हेसन

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के चयन के लिए गठित की गई क्रिकेट सलाहकार समिति को सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार होना पड़ा। दरअसल मुख्य कोच की चयन प्रक्रिया के दौरान पूर्व महान भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की अध्यक्षता वाली सीएसी ने बीसीसीआई को जो आधिकारिक सिफारिश पत्र सौंपा था, उसमें उम्मीदवार माइक हेसन के नाम की स्पेलिंग लिखने में गड़बड़ी कर दी थी। जिसके बाद सीएसी को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया।

इस समिति की अध्यक्षता जहां पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव कर रहे हैं, तो वहीं अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी भी इसमें मौजूद हैं। शुक्रवार को इस समिति ने मुंबई में मुख्य कोच के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया और उसके बाद टीम के मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री के नाम पर मुहर लगाई।

सीएसी ने प्राथमिकता के क्रम में तीन नाम सुझाए थे, जिनमें टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन और श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी का नाम शामिल था। सीएसी के अध्यक्ष कपिल देव ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘तीसरे नंबर पर टॉम मूडी थे, दूसरे नंबर पर माइक हेसन और पहले नंबर पर रवि शास्त्री, जैसा कि आप लोग उम्मीद कर रहे थे... लेकिन यह एक बेहद कठिन प्रक्रिया थी।’

वहीं बीसीसीआई को भेजी गई अपनी आधिकारिक सिफारिश में सीएसी ने माइक हेसन के नाम की गलत स्पेलिंग लिख दी थी। वहीं जब इस सिफारिश पत्र को बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, तो इसे देखने के बाद यूजर्स ने सीएसी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। साथ ही चयन प्रक्रिया पर भी सवाल उठा दिए और एक के बाद एक कई ट्वीट किए।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: रवि शास्त्री दोबारा चुने गए भारतीय टीम के मुख्य कोच

Advertisement

गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए मुख्य कोच चयन प्रक्रिया में रवि शास्त्री, माइक हेसन और टॉम मूडी के अलावा दो और उम्मीदवार शामिल थे, जिनमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और रॉबिन सिंह का नाम शामिल है। जबकि वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर फिल सिमंस ने चयन प्रक्रिया से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...