क्रिकेट न्यूज: कपिल देव ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ

Enter caption

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे जसप्रीत बुमराह को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस युवा तेज गेंदबाज ने मुझे गलत साबित कर दिया है। कपिल ने कहा कि उनके गेंदबाजी एक्शन को देखने पर विशेष प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी लेकिन अब उन्होंने खुद को साबित कर दिया है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान ने जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन की खासी तारीफ की और उनके कन्धों को ख़ास बताया। आगे कपिल ने यह भी कहा कि भारतीय टीम का यह गेंदबाज स्पीड और दिमाग दोनों का इस्तेमाल करते है। गौरतलब है कि मेलबर्न टेस्ट में बुमराह ने पहली पारी में धीमी गति की गेंद से शॉन मार्श को आउट कर सभी को चौंका दिया था। उन्होंने वन-डे और टी20 की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी गति परिवर्तन किया है।

अपने जमाने में बेहतरीन ऑल राउंडर माने गए कपिल देव ने तेज गेंदबाज को टीमों की जरूरत बताया और चोट के बाद शमी की तरह वापसी को भी बेहतर बताया। शमी ने वापसी के बाद बढ़िया गेंदबाजी की है।

उल्लेखनीय है कि मेलबर्न टेस्ट में भारतीय टीम को जीत दिलाने में जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा था। उन्होंने मेजबान टीम की पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट सहित कुल 9 विकेट हासिल किये और मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब भी जीता। पिछले वर्ष टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद बुमराह ने काफे बेहतर खेल दिखाया है। उन्होंने 9 मैच खेलकर 48 टेस्ट विकेट चटकाए हैं। उनके इस प्रदर्शन को किसी भी तरह से कम नहीं आँका जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीन टेस्ट मैचों के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे है। सिडनी में अंतिम टेस्ट होगा।

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

App download animated image Get the free App now