"बेहतर है कि आप देश के बारे में सोचिये," कोहली और गांगुली को पूर्व कप्तान की फटकार

कोहली और गांगुली के बयानों में विरोधाभास दिखाई दिया है
कोहली और गांगुली के बयानों में विरोधाभास दिखाई दिया है

प्रेस वार्ता में विराट कोहली (Virat Kohli) के बयानों के बाद अब पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की प्रतिक्रिया भी आई है। कपिल देव का कहना है कि इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरा अहम है। उस पर ही ध्यान रहना चाहिए। कपिल देव ने यह भी कहा कि इस समय किसी के ऊपर ऊँगली उठाने का समय नहीं है। टीम का दौरा महत्व रखता है।

एबीपी न्यूज से बातचीत में कपिल देव ने कहा कि यह समय किसी पर ऊँगली उठाने वाला नहीं है। दक्षिण अफ्रीका दौरा आ गया है और कृपया इस पर ही ध्यान रखें। मैं कहूंगा कि बोर्ड का अध्यक्ष बोर्ड का अध्यक्ष होता है लेकिन हां भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान भी बड़ी चीज है। लेकिन सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे के बारे में बुरी तरह से बात करना, मुझे नहीं लगता कि यह अच्छी बात है, चाहे वह सौरव हो या कोहली। आप स्थिति को नियंत्रित करें कीजिये, बेहतर ये है कि आप देश के बारे में सोचिए।

कपिल देव ने आगे कहा कि जो गलत है वो पता चल जाएगा लेकिन एक दौरे से पहले इस तरह का विवाद खड़ा करना सही नहीं है।

विराट कोहली अब रंगीन जर्सी में कप्तान नहीं हैं
विराट कोहली अब रंगीन जर्सी में कप्तान नहीं हैं

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने बयान देते हुए कहा था कि बीसीसीआई की तरफ से मुझे टी20 कप्तानी छोड़ते समय कुछ नहीं कहा गया था। वहीँ सौरव गांगुली ने कहा था कि उनसे बात की गई थी और कप्तान बने रहने को भी कहा गया था लेकिन कोहली नहीं माने। हालांकि इस मामले पर बीसीसीआई की तरफ से फ़िलहाल कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

संभवतः बोर्ड भी शायद अपना जवाब तैयार करने में लगा हुआ है। कोई संतुलित बयान देखने को मिल सकता है ताकि बोर्ड और कप्तान के बीच में कोई विवाद जैसी स्थिति दिखाई न दे। हालांकि विराट कोहली टेस्ट टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन