वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में जाने को लेकर कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया था
पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया था

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के फाइनल में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया था। इसको लेकर काफी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली थीं। वहीं जब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव से इसको लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि अगर पीएम आपको सपोर्ट करते हैं तो फिर काफी अच्छा लगता है।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इसके साथ ही उनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में ही 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा।

पीएम मोदी ने जिस तरह से सपोर्ट किया वो शानदार था - कपिल देव

टीम इंडिया की हार के बाद पीएम मोदी ड्रेसिंग रूम में गए थे और प्लेयर्स से मुलाकात की थी। पीटीआई के मुताबिक एक कार्यक्रम से इतर कपिल देव ने कहा,

अगर प्राइम मिनिस्टर प्लेयर्स का हौंसला नहीं बढ़ाएंगे तो फिर कौन बढ़ाएगा ? वो देश के नंबर वन शख्सियत हैं और अगर वो सपोर्ट करते हैं तो फिर अच्छा लगता है।

आपको बता दें कि इससे पहले सूर्यकुमार यादव ने भी पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में आने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था,

हार के बाद हम ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे और हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ड्रेसिंग रूम में आए और सभी प्लेयर्स से मुलाकात करके उनको मोटिवेट किया। उन्होंने कहा कि ये खेल है और हार और जीत तो चलती रहती है। उतार-चढ़ाव इसमें आते रहते हैं। इस हार से उबरने के लिए थोड़ा टाइम तो जरूर लगेगा लेकिन जिस तरह से पीएम मोदी ने 5-6 मिनट तक प्लेयर्स को मोटिवेट किया, वो काफी अच्छा था। देश का लीडर होने के नाते ड्रेसिंग रूम में आकर प्लेयर्स को मोटिवेट करना हमारे लिए काफी बड़ी चीज थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता