अगर मैं भारतीय क्रिकेट बोर्ड का प्रेसिडेंट होता तो...कपिल देव ने इंडियन टीम को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

India v Australia - 3rd ODI
भारतीय टीम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के शेड्यूल को लेकर काफी नाराजगी जाहिर की है। जिस तरह से वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शेड्यूल है, उससे कपिल देव बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उनके मुताबिक खिलाड़ियों को काफी ज्यादा ट्रैवल करना पड़ेगा और इससे उन्हें थकान हो सकती है। उन्होंने कहा कि अगर वो बोर्ड प्रेसिडेंट होते तो एक चार्टेड फ्लाइट का इंतजाम करते और इसमें ही सभी खिलाड़ी जाते।

दरअसल भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में कई जगहों पर जाकर मुकाबले खेलने हैं। इसके लिए उन्हें काफी ज्यादा ट्रैवल करना होगा। भारतीय टीम को अहमदाबाद, धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई समेत कई जगहों पर मैच खेलने हैं। इससे कपिल देव खुश नहीं हैं।

भारतीय टीम को कई जगहों पर ट्रैवल करना पड़ेगा - कपिल देव

कपिल देव के मुताबिक शेड्यूल को सही तरह से नहीं तैयार किया गया है, क्योंकि टीम इंडिया काफी ज्यादा ट्रैवल करेगी। उन्होंने द वीक से बातचीत के दौरान कहा,

जब आप परफॉर्म करते हैं तो बोर्ड सही होता है। उसमें कुछ गलत नहीं होता है। हालांकि सही बोर्ड को भी सुधार की जरूरत होती है। अगर मैं आपको टीम इंडिया का शेड्यूल दिखाऊं तो भारतीय टीम 11 मैच खेल रही है और इसके लिए उन्हें काफी ज्यादा ट्रैवल करना पड़ रहा है। किसने इस तरह का शेड्यूल तैयार किया है ? हमें ये देखना होगा कि अपने घर में अपनी टीम की हम किस तरह से देखभाल कर सकते हैं। आपको धर्मशाला, बेंगलुरू और फिर कोलकाता जाना है। टीम को 9 जगहों पर खेलने हैं। किसी ने मुझसे पूछा तो मैंने कहा कि अगर मैं बोर्ड प्रेसिडेंट होता तो फिर अपनी टीम के लिए चार्टेड फ्लाइट रखता। मैं चाहता हूं कि वो फील्ड में अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दें। इन सारी चीजों को बोर्ड को करना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now