मोहम्मद सिराज को पूर्व कप्तान से मिली अहम सलाह, बड़ी कमजोरी का किया जिक्र

Trinidad India West Indies Cricket
Trinidad India West Indies Cricket

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद सिराज काफी जबरदस्त गेंदबाज हैं लेकिन कई बार वो शॉर्ट पिच गेंदें ज्यादा डाल देते हैं और इसका उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ता है। कपिल देव के मुताबिक सिराज को अपनी इस कमजोरी पर काम करने की जरूरत है।

मोहम्मद सिराज ने काफी कम समय में ही भारतीय टीम में अपनी अहम जगह बना ली है। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में उन्होंने काफी बेहतरीन तरीके से टीम की अगुवाई की है। अभी तक सिराज ने कुल मिलाकर 21 टेस्ट, 24 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में हिस्सा लिया है जिसमें उनके नाम 59, 43 और 11 विकेट है।

मोहम्मद सिराज को खुद का आंकलन करना होगा - कपिल देव

टाइम्स ऑफ इंडिया पर बातचीत के दौरान कपिल देव ने मोहम्मद सिराज को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि सिराज के पास काफी ज्यादा पोटेंशियल है। हालांकि मेरा ये भी मानना है कि शॉर्ट-पिच गेंदों का प्रयोग वो सही तरह से नहीं कर पाते हैं। जरुर ये गेंद तेज गेंदबाजों का प्रमुख हथियार होती है लेकिन जब मैंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल देखा था तो सिराज काफी ज्यादा शॉर्ट पिच गेंद डाल रहे थे जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज आगे कर रहे थे। सिराज के पास काफी ज्यादा क्षमता है लेकिन उन्हें ये देखना होगा कि कितनी शॉर्ट-पिच गेंदों पर उन्हें विकेट मिला है।उनके पास विकेट लेने की क्षमता है लेकिन अपनी प्लानिंग को और बेहतर करना होगा।

आपको बता दें कि इससे पहले सिराज ने कहा था कि उनके लिए आक्रमकता काफी जरूरी है। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में आक्रामकता ही सब कुछ होती है। यहां पर सिर्फ साधारण गेंदें डालने से कुछ नहीं होगा और आपको अटैक करके खेलना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now