Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - चंडीगढ़ की काश्वी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया

  • 16 साल की काश्वी का लक्ष्य मौजूदा सीजन में 100 विकेट लेने का है
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 26 Feb 2020, 11:53 IST

Screenshot (Video BCCI)
Screenshot (Video BCCI)

आंध्र प्रदेश में खेले जा रहे अंडर 19 महिला वनडे कप में चंडीगढ़ की 16 वर्षीय काश्वी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ एक पारी में हैट्रिक सहित सभी 10 विकेट लेने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। जम्मू और कश्मीर के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में भी काश्वी ने एक पारी में सात विकेट लिए थे। चंडीगढ़ के 186 रनों के जवाब में अरुणाचल की टीम सिर्फ 25 रन बनाकर ढेर हो गई।

काश्वी के लिए मौजूदा सीजन काफी शानदार रहा है और उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर 63 विकेट लिए हैं। महिला अंडर 23 ट्रॉफी में उन्होंने नौ मैचों में 31 विकेट लेने के अलावा अंडर 23 टी20 ट्रॉफी में भी सात मैचों में 14 विकेट लिए हैं। अंडर 19 वनडे कप में उन्होंने सिर्फ तीन मैचों में 18 विकेट ले लिए हैं और अपना शानदार फॉर्म जारी रखा है। गौरतलब है कि काश्वी ने 13 साल की उम्र में पंजाब अंडर 19 के लिए अपना डेब्यू किया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान काश्वी ने बताया," मैं विकेट टू विकेट गेंद डालने की कोशिश करती हूँ। मैं झूलन गोस्वामी को अपना गुरु मानती हूँ और उनके ही वीडियो देखकर मैंने ये सीखा है। उन्हें अपनी लंबाई के कारण काफी फायदा मिलता है, मैं उतनी लम्बी नहीं हूँ इसलिए सटीक गेंदबाजी करने की कोशिश करती हूँ। मैं इन-स्विंग गेंदबाज हूँ इसलिए मेरे ज्यादातर विकेट बोल्ड या एलबीडबल्यू के तौर पर आते हैं। मेरा लक्ष्य है कि मैं इस सीजन में 100 विकेट पूरे करूँ।" 

इसके अलावा लड़कों के साथ खेलने को लेकर काश्वी ने बताया कि अगर आप किसी लड़के को आउट कर दें, तो वो हमेशा के लिए चुप हो जाते हैं और उसके बाद आपको नीचा दिखाने की कोशिश नहीं करते हैं। प्रैक्टिस मैच में मुझे उन्हें आउट करके काफी मज़ा आता है।

Published 26 Feb 2020, 11:53 IST
Advertisement
Fetching more content...