Create

वर्ल्ड कप 2019: केदार जाधव फिटनेस टेस्ट में पास,भारतीय टीम के साथ जाएंगे इंग्लैंड

Ankit
Eरककरी

विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम के लिए एक सुखद खबर सामने आई है। टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव अब कंधे की चोट से उबर चुके हैं। वह अन्य खिलाड़ियों के साथ ही इंग्लैंड जायेंगे। भारतीय दल 22 मई को विश्व कप के लिए लंदन रवाना होगा।

34 वर्षीय केदार जाधव आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी लीग मैच में चोटिल हुए थे। केदार फील्डिंग करते हुए अपने कंधे में चोट लगवा बैठे थे। इसके बाद से केदार आईपीएल के बाकी बचे हुए सीजन से बाहर हो गए थे।

चोटिल होने के बाद से ही केदार टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की निगरानी में थे। पिछले हफ्ते दोनों मुंबई में ही मौजूद थे। उनका प्रशिक्षण मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन में हुआ, जिसकी रिपोर्ट को पैट्रिक ने बीसीसीआई को सौंपा था,जहां उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक केदार जाधव की विश्व कप से पहले होने वाले अभ्यास मैच खेलने की संभावनाएं कम ही है। भारत को इंग्लैंड में परिस्थितियों से अवगत होने के लिए 25 मई और 28 मई को क्रमशः न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं है।

दायें हाथ के बल्लेबाज केदार जाधव ने 59 एकदिवसीय मैचों में 43.50 की औसत और 102.50 के स्ट्राइक रेट से 1174 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और पांच अर्धशतक भी लगाए हैं। इसके अलावा जाधव टीम के उपयोगी गेंदबाज भी हैं। उन्होंने अब तक 27 विकेट लिए हैं। जब-जब भारतीय टीम को विकेट की तलाश होती है तब जाधव ने टीम को सफलता दिलाई है।

गौरतलब है कि आगामी 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में विश्व कप का आगाज होना है, जिसमें भारत अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment