Create

20 ओवरों का मैच सिर्फ 20 गेंद में हुआ खत्म, टीम ने 3.2 ओवर में 50 रन बनाकर काम तमाम कर दिया

Nitesh
केन्या की टीम ने जबरदस्त तरीके से जीता मुकाबला (Photo Credit - Twitter)
केन्या की टीम ने जबरदस्त तरीके से जीता मुकाबला (Photo Credit - Twitter)

क्रिकेट (Cricket) के इतिहास में अभी तक कई अजीबोगरीब मैच आपने देखे होंगे। कई बार ऐसा हुआ है कि जब कमजोर टीमों के बीच मुकाबला होता है तो फिर मैच काफी जल्दी खत्म हो जाते हैं। ऐसा ज्यादातर एसोसिएट टीमों के साथ देखने को मिलता है जिनके पास कोई एक्सपीरियंस नहीं होता है। हालांकि हम आपको यहां पर एक ऐसे मैच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे केन्या की टीम ने महज 20 गेंदों पर ही खत्म कर दिया।

दरअसल अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन कप 2022 में सोमवार को केन्या और कैमरून के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में केन्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये निर्णय एकदम सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैमरून की टीम 14.2 ओवरों में सिर्फ 48 रन बनाकर ही सिमट गई। टीम को पहला झटका 20 रन के स्कोर पर लगा लेकिन इसके बाद बाकी पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। कैमरून ने अपने सभी 10 विकेट अगले 28 रनों के अंतराल में गंवा दिए। यही वजह रही कि टीम 50 रन भी नहीं बना पाई।

केन्या की टीम ने महज 20 गेंदों में ही जीता मुकाबला

जवाब में केन्या की टीम ने इस टार्गेट को महज 20 गेंदों यानि 3.2 ओवरों में ही हासिल कर लिया। सुखदीप सिंह ने 10 गेंदों में 26 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही केन्या ने टी20 का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। अब टी20 इतिहास में सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते जीत हासिल करने वाली चौथी टीम बन गई है। केन्या ने 100 गेंदें शेष रहते हुए कैमरून टीम को 9 विकेट से शिकस्त दी और इस मामले में वो चौथे नंबर पर हैं। वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के नाम है जिन्होंने 2019 में तुर्की को 104 गेंद शेष रहते हुए हराया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment