आयरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने वनडे से संन्यास का किया ऐलान

England v Ireland - 3rd One Day International: Royal London Series
England v Ireland - 3rd One Day International: Royal London Series

आयरलैंड के स्टार ऑलराउंडर केविन ओ'ब्रायन ने अपने एकदिवसीय करियर को अलविदा कह दिया है, क्रिकेट आयरलैंड ने शुक्रवार (18 जून) को इसकी घोषणा की। हालांकि वह टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। 37 वर्षीय केविन आयरलैंड के तीसरे सबसे अधिक एकदिवसीय रन-स्कोरर के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने 153 मैचों में 3,619 रन बनाए। उन्होंने 114 विकेट भी चटकाए हैं और एकदिवसीय क्रिकेट में आयरलैंड के सबसे अधिक विकेट लेने के अलावा सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी हैं। उनके नाम 68 कैच हैं।

केविन ओ'ब्रायन ने कहा कि आयरलैंड के लिए 15 साल खेलने के बाद मुझे लगता है कि अब वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का सही समय है। 153 बार अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान और सौभाग्य की बात रही है और जो यादें मैंने उनसे ली है वह जीवन भर रहेगी। यह एक आसान फैसला नहीं रहा है लेकिन लगातार विचार करने के बाद मुझे नहीं लगता कि मैं एकदिवसीय टीम में उतना योगदान कर सकता हूं जितना मैं पहले करता था।

केविन ओ'ब्रायन का पूरा बयान

उन्होंने यह भी कहा कि वनडे प्रारूप के लिए भूख और प्यार अब पहले जैसा नहीं रहा। एंड्रू, ग्राहम, टीम और हमारे समर्थकों के लिए मेरा खेलना जारी रखना उचित नहीं होगा, जबकि अब 100 फीसदी फीलिंग नहीं आ रही है। 2006 से टीम के मेरे पास कुछ अविश्वसनीय क्षण हैं। तीन विश्व कप, व्यक्तिगत सफलताएं और दुनिया भर में यात्रा करने और खेलने में समय बिताया लेकिन अब मैं अपना ध्यान केंद्रित करूंगा और टी20 क्रिकेट के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहूंगा।

ओ'ब्रायन के सबसे प्रसिद्ध कारनामों में से एक आईसीसी विश्व कप 2011 में बैंगलोर में इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ 113 रन थे। उन्होंने सिर्फ 50 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और आज भी यह वनडे विश्व कप में सबसे तेज शतक के रूप में बना हुआ है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment