टिम डेविड ने तूफानी पारी खेल दिलाई जीत, क्रिस लिन की टीम को मिली हार 

BBL - Hobart Hurricanes v Adelaide Strikers
BBL - Hobart Hurricanes v Adelaide Strikers

KFC Big Bash League के 12वें सीजन में 2 जनवरी को एक ही मुकाबला खेला गया, जिसमें होबार्ट हरिकेंस ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में 177/6 का स्कोर बनाया, जवाब में होबार्ट हरिकेंस की टीम ने 18वें ओवर में ही 178/3 का स्कोर बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया। हरिकेंस की यह मौजूदा सीजन में तीसरी जीत है, वहीं स्ट्राइकर्स की चौथी हार है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत खराब रही और 10 रन के स्कोर पर ओपनर हेनरी हंट 3 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से दूसरे ओपनर मैथ्यू शॉर्ट और क्रिस लिन ने पारी को संभाला और स्कोर को 80 के पार पहुँचाया। शॉर्ट 38 रन बनाकर 11वें ओवर में 82 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। एडम होस भी 89 के स्कोर पर 5 रन बनाकर आउट हो गए। कॉलिन डीग्रैंडहोम ने तूफानी खेल दिखाया और 18 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 30 रन जड़े। इन सबके बीच एक छोर से क्रिस लिन ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए 58 गेंदों में सबसे ज्यादा 87 रन बनाये। इस तरह एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पूरे ओवर खेलते हुए 177/6 का स्कोर खड़ा किया । होबार्ट हरिकेंस के लिए नाथन एलिस ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए होबार्ट हरिकेंस के लिए कालेब ज्वेल और बेन मैकडरमॉट ने आक्रामक शुरुआत की और आठ ओवर में ही स्कोर 80 के पार पहुंचा दिया। इस जोड़ी को पीटर सिडल ने तोडा और ज्वेल अर्धशतक पूरा करने के बाद 54 रन बनाकर 86 के स्कोर पर आउट हुए। कप्तान मैथ्यू वेड कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर चलते बने। मैकडरमॉट भी अर्धशतक जड़ने में सफल रहे और 33 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए। मध्यक्रम में टिम डेविड ने महज 13 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाकर अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी। डार्सी शॉर्ट ने भी 27 रनों की नाबाद पारी खेली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment