भारतीय खिलाड़ी के ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम की 1 विकेट से रोमांचक जीत, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला 

BBL - Sydney Thunder v Melbourne Stars
BBL - Sydney Thunder v Melbourne Stars

KFC Big Bash League के 12वें सीजन की शुरुआत आज से हुई और पहले मैच में Sydney Thunder ने Melbourne Stars को आखिरी गेंद पर रोमांचक तरीके से एक विकेट से हराया। मेलबर्न स्टार्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 122/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सिडनी थंडर ने 20 ओवर में 123/9 का स्कोर बनाया। भारतीय मूल के खिलाफ गुरिंदर संधू (2/23 एवं 16 गेंद 20*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही और पावरप्ले के अंदर उन्हें दो झटके लगे और स्कोर 31/2 हो गया था। 53 के स्कोर पर जो बर्न्स रिटायर्ड हर्ट हो गए, वहीं 54 के स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस खाता खोले बिना आउट हो गए। निक लारकिन ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाये, लेकिन 84 के स्कोर पर वह भी आउट हो गए। नाथन कुल्टर नाइल ने 15 रनों की पारी खेलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। सिडनी थंडर की तरफ से गुरिंदर संधू के अलावा डेनियल सैम्स और फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में सिडनी थंडर की शुरुआत काफी खराब रही और पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने उनका स्कोर 0/2 कर दिया था। इसके बाद एलेक्स हेल्स भी सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गए। एलेक्स रॉस ने 28 और कप्तान जेसन सांघा ने 24 रन बनाये, लेकिन थंडर को नियमित अंतराल पर झटके लगते रहे। 89 के स्कोर पर उनके सात विकेट गिर चुके थे।

यहाँ से गुरिंदर संधू ने पारी को संभाला और आखिरी ओवर में 115 के स्कोर पर लगातार दो झटके लगने के बावजूद उन्होंने टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी। मेलबर्न स्टार्स की तरफ से नाथन कुल्टर नाइल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं ट्रेंट बोल्ट, ब्यू वेब्स्टर और एडम ज़म्पा ने दो-दो विकेट लिए।

14 दिसंबर को दूसरे मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स का सामना एडिलेड में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ होगा।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now