"मैं जब भारतीय टीम में था उससे 10 गुना बेहतर गेंदबाज अब हूँ" - बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आईपीएल 2023 में खलील अहमद दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं
आईपीएल 2023 में खलील अहमद दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं

एशिया कप 2018 में हांगकांग के खिलाफ भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले खलील अहमद (Khaleel Ahmed) लगभग पिछले 4 सालों से भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। पिछले कुछ सालों से आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी चयनकर्ता उन्हें लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं, जिसको लेकर हाल ही में उन्होंने बड़ी बात कही है।

जियो सिनेमा पर आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत करते हुए खलील अहमद ने कहा कि जब वह भारत के लिए खेले थे तब से तुलना करें तो अब वह और भी बेहतर गेंदबाज बन चुके हैं, लेकिन फिर भी वह भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं।

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने को तैयार खलील अहमद ने कहा,

जब मैं भारत के लिए खेला तब मैं उतना अच्छा नहीं था। मेरा मानना है कि मैं अब काफी बेहतर गेंदबाज हूं, लेकिन मैं भारतीय टीम में नहीं हूं। जब मैं भारत के लिए खेलता था, उसकी तुलना में अब मैं उससे 10 गुना बेहतर गेंदबाज हूँ। मैं खेल को बेहतर ढंग से पढ़ सकता हूं और मैं बल्लेबाज को बेहतर तरीके से पढ़ सकता हूं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खलील अहमद ने पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 10 मैचों में 19.69 की औसत से 16 विकेट चटकाए थे। इस प्रदर्शन के बावजूद भी उन्हें भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किया गया। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद खलील अहमद भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर पूरी तरह से तैयार थे, लेकिन चोटिल होने के चलते उन्हें घरेलू सत्र से भी बाहर होना पड़ा था। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

आईपीएल 2023 में अच्छा करके खलील अहमद करना चाहेंगे प्रभावित

खलील अहमद के ऊपर दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी अटैक में एनरिक नॉर्टजे का साथ देने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। पिछले साल वह जिस तरह की लय में नजर आये थे, उसी तरह की लय वह इस सीजन भी जारी रखना चाहेंगे। भारतीय टीम में अर्शदीप सिंह के अलावा अभी तक कोई भी बाएं हाथ का गेंदबाज ज्यादा नहीं प्रभावित कर पाया है, ऐसे में खलील आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर चयन के लिए फिर से दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now