BPL 2017: खुलना टाइटंस और चिट्टागोंग विकिंग्स ने अपने-अपने मुकाबले जीते

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज दो मैच खेले गए। पहले मैच में खुलना टाइटंस ने रंगपुर राइडर्स को रक रोमांचक भिडंत में 9 रन के करीबी अंतर से हरा दिया। दूसरा मुकाबला चिट्टागोंग विकिंग्स और सिलहट सिक्सर्स के बीच खेला गया, इसमें विकिंग्स ने सिलहट सिक्सर्स को 40 रनों से हरा दिया।

पहले मैच में खुलना टाइटंस ने बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया। सबसे अधिक रन महमुदुल्लाह ने बनाए, उन्होंने 36 गेंदों पर 59 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा नजमुल होसैन ने भी 20 रन बनाए। रूबेल होसैन ने रंगपुर की तरफ से 3 और मलिंगा ने 2 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए जवाब में बल्लेबाजी करते हुए रंगपुर की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 149 रन ही बना पाई। क्रिस गेल 16 रन बनाकर आउट हो गए। रवि बोपारा ने 59 और नहिदुल इस्लाम ने 58 रनों की पारी खेली लेकिन बेहद धीमी गति से रन बनाने के कारण उनके ये रन टीम के काम नहीं आए। आतिफ होसैन ने खुलना के लिए 2 विकेट चटकाए।

दूसरे मैच में चिट्टागोंग विकिंग्स ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 211 रन बनाए। इसमें सिकन्दर रजा ने 45 गेंदों पर 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 95 रन बनाए। ल्युक रोंकी ने भी 41 रनों की शानदार पारी खेली। कमरुल इस्लाम रबी ने सिक्सर्स की तरफ से 2 विकेट चटकाए। इसके बाद सिलहट ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जरुरी रन बनाने कवायद में अपनी बल्लेबाजी शुरू की लेकिन 20 ओवर में 8 विकेट पर 171 रन ही बना पाई। आंद्रे फ्लेचर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शुरूआती विकेट गिरने के बाद भी अच्छी पारी खेली और 4 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। बाबर आजम ने उनका साथ निभाया और 23 गेंदों पर 41 रन बनाए। निचले क्रम में नुरुल हसन ने 28 रन बनाए लेकिन बड़े लक्ष्य के सामने यह सभी पारियां बौनी साबित हुई। अंत में सिलहट सिक्सर्स को 40 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। तस्कीन अहमद ने 3 विकेट चटकाए।

Edited by Staff Editor