Create
Notifications

दक्षिण भारतीय स्टार किच्चा सुदीप को मिला कपिल देव से स्पेशल गिफ्ट, अभिनेता ने ट्विटर पर शेयर की फोटो

Media Interviews - 2018 Laureus World Sports Awards - Monaco
Media Interviews - 2018 Laureus World Sports Awards - Monaco
reaction-emoji
Neeraj

दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार अभिनेता किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeepa) का क्रिकेट को लेकर प्यार किसी से छिपा नहीं है। सुदीप को अक्सर क्रिकेटर्स और क्रिकेट को चीयर करते हुए देखा जा सकता है। वह खुद भी कई बार क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दिए हैं। हाल ही में सुदीप ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को धन्यवाद कहा है।

सुदीप को 1983 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सभी 15 खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ वाली बैट कपिल की तरफ से गिफ्ट में मिली है। इस फोटो को शेयर करते हुए सुदीप ने अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

क्या बात है। क्या रविवार है। कपिल देव सर आपको मुझे इतना बड़ा सरप्राइज देने के लिए धन्यवाद। इसकी उम्मीद नहीं की थी। यह एक क्लासिक पीस है और फिलहाल मैं आसमान में हूं। आपको ढेर सारा धन्यवाद।
Wohhhhhhhhhhhhhhhhhhhhh🥳🥳...What a Sunday .. thank uuuu @therealkapildev sirrrrr for this hugeeeeeee surprise I'm waking th to.Wowwww... wasnt expecting this. This a classic piece and I'm right now feeling on top of the world. Thank you thank you ❤️❤️❤️❤️ https://t.co/9z3XlMFpoQ

1983 में भारत ने किया था असंभव को संभव

1983 विश्व कप खेलने गई भारतीय टीम के किसी को अधिक उम्मीदें नहीं थी, लेकिन युवा कप्तान कपिल ने पूरी टीम को जोश दिलाए रखा और अंत में उस दौर की सबसे मजबूत टीम वेस्टइंडीज को हराते हुए पहली बार भारत को विश्व चैंपियन बनाया था। इस टूर्नामेंट में कपिल ने केवल कप्तानी ही नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन से भी टीम की खूब मदद की थी। जिम्बाब्वे के खिलाफ बेहद अहम मुकाबले में कपिल ने नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी।

सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को छह विकेट से हराया था और फिर फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 184 रनों के लक्ष्य को बचाते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। भारत ने इस विश्व कप को जीतने के बाद सीधे 2011 में विश्व कप खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। भारत अब तक दो बार वनडे क्रिकेट विश्व कप अपने नाम कर चुका है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...