Create

किरोन पोलार्ड ने 600 टी20 मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

पोलार्ड ने द हंड्रेड मुकाबले के दौरान ये उपलब्धि हासिल की
पोलार्ड ने द हंड्रेड मुकाबले के दौरान ये उपलब्धि हासिल की
Nitesh

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टी20 क्रिकेट में 600 मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोलार्ड ने कहा है कि ये उनके लिए काफी बड़ी उपलब्धि है और उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो इतने सारे मुकाबले खेलेंगे।

किरोन पोलार्ड ने सोमवार को द हंड्रेड मेंस कंपटीशन में लंदन स्प्रिट की तरफ से मैच खेला और इस मुकाबले में उतरने के साथ ही उनके नाम ये बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वो अब 600 टी20 मुकाबले खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

मैंने कभी नहीं सोचा था कि इतने सारे मुकाबले खेलूंगा - किरोन पोलार्ड

हालांकि पोलार्ड का कहना है कि उन्होंने कभी ये नहीं सोचा था कि वो टी20 में इतनी बड़ी उपलब्धि को हासिल कर लेंगे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत में उन्होंने कहा ' किसी भी फॉर्मेट में 600 मैच खेलना एक बड़ी उपलब्धि है। मैंने कभी ये नहीं सोचा था कि इतने सारे मैच खेलूंगा लेकिन ये हो गया। अब देखते हैं कि आगे क्या होता है। मैं लगातार मेहनत करता रहूंगा और अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाता रहूंगा। जब तक मेरा शरीर साथ दे रहा है, मैं खेलने की कोशिश करूंगा।'

आपको बता दें कि पोलार्ड ने अपना टी20 डेब्यू 2006 में किया था और तबसे लेकर अभी तक वो काफी रन इस फॉर्मेट में बना चुके हैं। वो दुनिया भर की अलग-अलग टी20 लीग्स में खेलते हैं। किरोन पोलार्ड ने अभी तक इन 600 टी20 मुकाबलों में 11723 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक जड़ा है और 56 अर्धशतक लगा चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 151 का रहा है और इससे पता चलता है कि वो कितनी खतरनाक बल्लेबाजी टी20 में करते हैं।

किरोन पोलार्ड का आईपीएल में भी काफी बड़ा योगदान रहा है। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने काफी रन बनाए हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...