Create

किरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस की दूसरी टीम में खेल सकते हैं

किरोन पोलार्ड को फ्रेंचाइजी क्रिकेट का काफी लम्बा अनुभव है
किरोन पोलार्ड को फ्रेंचाइजी क्रिकेट का काफी लम्बा अनुभव है
Naveen Sharma

यूएई में होने वाले इंटरनेशनल लीग टी20 के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) के कुछ खिलाड़ियों को साइन किया गया है। इनमें किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard), ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) और निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का नाम शामिल है। लीग अमीरात क्रिकेट बोर्ड के तत्वावधान में अधिकांश आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा चलाई जाएगी। इसमें वर्ल्ड क्रिकेट के कई सितारों ने भाग लेने की सहमति जताई है। टूर्नामेंट का पहला सीजन अगले साल जनवरी में शुरू होने की उम्मीद है।

गुरुवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया कि पोलार्ड, ब्रावो और पूरन को मार्की खिलाड़ियों को रोस्टर में जोड़ा गया है। इन तीनों के अलावा दासुन शनाका, ओली पोप और फजलहक फारूकी ने भी टूर्नामेंट के लिए करार किया है।

रिलीज में कहा गया है कि हाल ही में आज वैश्विक टी20 क्रिकेट में कुछ सबसे बड़े नामों की घोषणा करने के बाद लीग ने मार्की खिलाड़ियों की सूची में और अधिक प्रभावशाली नाम जोड़कर अपने रोस्टर को मजबूत किया है। इस शानदार सूची में शामिल होने वालों किरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, ड्वेन ब्रावो, दासुन शनाका, ओली पोप, फजलहक फारूकी आदि नाम हैं।

गौरतलब है कि यूएई टी20 लीग में ज्यादातर फ्रेंचाइजी मालिक आईपीएल वाले ही हैं। मुंबई इंडियंस की टीम इस बार यूएई में भी है। रिलायंस ग्रुप की इस टीम का नाम MI एमिरेट्स रखा गया है। ऐसे में देखना होगा कि इस टीम में किस तरह के खिलाड़ी होंगे और प्रदर्शन कैसा रहेगा।

यूएई टी20 लीग को मैच फीस के हिसाब से आईपीएल के बाद दूसरे स्थान पर माना जा रहा है। ऐसे में वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज इससे जुड़ेंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...