क्रिकेट

IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब की नई जर्सी हुई लॉन्च

टीम के कप्तान अश्विन द्वारा दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान यह जर्सी लॉन्च की गई

आईपीएल 2018 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है। दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने इस जर्सी को लॉन्च किया। इस मौके पर टीम के मेंटर और पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग भी मौजूद रहे। टीम की तैयारियों के लिहाज से इसे एक बड़ा कदम माना जा सकता है।

जर्सी का रंग पहले की तरह लाल ही है लेकिन कुछ चीजें दिलचस्प है। इसमें केंट आरओ का लोगो बीचों बीच लगाया गया है। ठीक उसके नीचे दहाड़ते हुए शेर की फोटो लगी है। दाईं तरफ सबसे ऊपर लोटस हर्बल्स का एक लोगो लगाया हुआ है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस सीजन में सबसे पहले जर्सी लॉन्च करने वाली टीम बन गई है।


इस बार टीम में जर्सी के अलावा भी कई बदलाव देखने को मिले हैं। इनमें रविचंद्रन अश्विन को कप्तान बनाना मुख्य है। इसके अलावा युवराज सिंह और क्रिस गेल को टीम के साथ जोड़ना भी प्रमुख बदलावों में से एक है। केएल राहुल को 11 करोड़ रूपये की ऊंची बोली लगाकर किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है ऐसे में प्रदर्शन इस टीम का कैसा रहेगा इस पर नजरें सभी खेल प्रेमियों की बनी रहेंगी।

किंग्स इलेवन पंजाब के पास वीरेंदर सहवाग जैसा आक्रामक सोच वाला व्यक्ति मेंटर की भूमिका में है और उनके साथ ही कई खिलाड़ी तूफानी खेल में ही विश्वास रखते हैं उनमें युवराज सिंह और क्रिस गेल का नाम प्रमुखता से लिया जा सकता है। पिछले सीजन की तुलना में इस बार टीम काफी मजबूत और अलग नजर आ रही है। कागज़ पर इस टीम को देखें तो सभी धुरंधर टीमों को पंजाब से भिड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।