ये खिलाड़ी आगे चलकर बनेगा भारतीय टीम का कप्तान, पूर्व विकेटकीपर ने की बड़ी भविष्यवाणी

1st One Day International: India v South Africa
1st One Day International: India v South Africa

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को लेकर पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक बड़ी भविष्यवाणी इस युवा खिलाड़ी को लेकर की है। किरण मोरे के मुताबिक ऋतुराज गायकवाड़ एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सभी फॉर्मेट में खेल सकते हैं और भविष्य में इंडियन टीम के कप्तान भी बन सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ को एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार एशियन गेम्स के मेंस इवेंट में हिस्सा लेगी। बीसीसीआई ने आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल 2023 और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में मौका दिया है। इस टीम में राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा जैसे आईपीएल के कई स्टार प्लेयर शामिल हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ को MS Dhoni से काफी कुछ सीखने को मिला होगा - किरण मोरे

किरण मोरे के मुताबिक ऋतुराज गायकवाड़ के अंदर तीनों फॉर्मेट्स में खेलने की काबिलियत है। जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैं ऋतुराज गायकवाड़ के टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहा हूं। गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल दोनों ही काफी बेहतरीन प्लेयर्स हैं। ऋतुराज तो हर एक फॉर्मेट में खेल सकते हैं, क्योंकि उनका बेसिक काफी अच्छा है। वो भविष्य में भारत के कप्तान भी हो सकते हैं। उनका टेंपरामेंट शानदार है। वो आईपीएल में एम एस धोनी की कप्तानी में खेल रहे हैं और इसी वजह से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला होगा कि टीम को किस तरह से हैंडल किया जाता है और परिस्थितियों को कैसे हैंडल किया जा सकता है। वो एक क्वालिटी प्लेयर हैं और मुझे उनके टेस्ट डेब्यू का इंतजार है।

आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ का परफॉर्मेंस आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है। इसी वजह से उन्हें इंडियन टीम में लगातार मौके मिल रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now