Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket Team: किरण मोरे चुने गए यूएसए क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच

Dnanath
TOP CONTRIBUTOR
न्यूज़
598   //    13 Jul 2019, 16:26 IST

किरण मोरे
किरण मोरे

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज किरण मोरे को यूएसए क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच के रूप में नामित किया गया है। वह पूर्व कोच पबुडू दासानायके की जगह लेंगे।

दासानायके का अनुबंध मार्च 2019 को ही समाप्त हो गया था, लेकिन इसे दिसंबर 2019 तक बढ़ा दिया गया है। उनके कार्यकाल में, यूएसए ने इस साल अप्रैल में विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन 2 में हांगकांग को 84 रन से हराकर एकदिवसीय दर्जा हासिल किया था।

दासानायके, जिन्होंने श्रीलंका और कनाडा दोनों का प्रतिनिधित्व किया, ने कनाडा और नेपाल को भी कोचिंग दी है। 49 टेस्ट और 94 एकदिवसीय मैचों में भारत के लिए खेलने वाले किरण मोरे ने भारतीय चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया है और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग-सलाहकार भी थे।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने अल्पकालिक आधार पर सलाहकारों का एक समूह भी नियुक्त किया है। सुनील जोशी को स्पिन गेंदबाजी के लिए सलाहकार के रूप में नामित किया गया है और प्रवीण आमरे और किरन पॉवेल बल्लेबाजी विभाग में सलाहकार के रूप में शामिल हुए हैं। डेविड साकर, जो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के गेंदबाजी कोच रहे हैं, उनको तेज गेंदबाजी के लिए सलाहकार के रूप में नामित किया गया था। जेम्स पैमेंट, जिन्होंने 2017 में मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच के रूप में जोंटी रोड्स की जगह ली थी, उन्हें फील्डिंग के सचिव के रूप में नामित किया गया है।

संयोग से, जोशी ने अपने 2019 विश्व कप अभियान के अंत तक बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य किया। दूसरी ओर, पावेल पिछले साल वेस्टइंडीज के लिए भारत और बांग्लादेश के अपने दौरे के दौरान खेले थे। उन्होंने वेस्टइंडीज की घरेलू प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था।

यूएसए क्रिकेट के चेयरमैन पाराग मराठे ने कहा: "मैं पबुडू को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में टीम को एकदिवसीय स्थिति तक पहुंचने में मदद की है। वह एक बेहद कुशल कोच और बहुत ईमानदार और मजबूत मूल्यों के व्यक्ति है। और यूएसए क्रिकेट में उनके योगदान को हम सभी ने महत्व दिया है। उनके भविष्य के लिए हमारी शुभकामनाएं। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि इतने सारे निपुण कोच यूएसए क्रिकेट के साथ काम करना चाहते हैं। हमारे कोचिंग सलाहकार दुनिया के सबसे अच्छे लोगों में है और हमारा मानना है कि यह व्यक्ति, यूएसए क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद कर सकते हैं और आगामी योग्यता टूर्नामेंट में सफल होने का सबसे अच्छा मौका प्रदान कर सकते हैं, ।

यूएसए को 18 अगस्त से शुरू होने वाले टी 20 डब्ल्यूसी अमेरिका क्वालीफायर, क्षेत्रीय फाइनल में खेलना है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...