Create

"रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का निर्णय सही है," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

रोहित शर्मा सीमित ओवर क्रिकेट के दोनों प्रारूप में कप्तान बने हैं
रोहित शर्मा सीमित ओवर क्रिकेट के दोनों प्रारूप में कप्तान बने हैं

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का वनडे कप्तान बनाए जाने के बाद कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर किरण मोरे का बयान भी आया है। मोरे के अनुसार रोहित शर्मा को इस प्रारूप में कप्तान बनाने का फैसला सही है। उन्होंने रोहित शर्मा को कप्तान बनाये जाने का समर्थन किया है।

न्यूज 18 से बातचीत करते हुए मोरे ने कहा कि वनडे और टी20 के लिए यह बहुत अच्छी कॉल है। मैं उन्हें (विराट कोहली को) टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर परेशान नहीं करूंगा। विराट ने दो विश्व कप (इंग्लैंड में 50 ओवर और संयुक्त अरब अमीरात में टी20) में भारत की कप्तानी की है। विराट के द्विपक्षीय रिकॉर्ड शानदार हैं, लेकिन आपको आईसीसी इवेंट जीतने की जरूरत है। वह महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं का एक अच्छा कदम है।

आगे उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में टीम को विराट लीड कर सकते हैं और सफेद गेंद क्रिकेट में रोहित शर्मा नेतृत्व कर सकते हैं। इस व्यवस्था से मैं खुश हूँ। यह काफी समय पहले हो जाना चाहिए था। सभी प्रारूप में विराट पर काफी प्रेशर था। कम से कम एक प्रारूप रोहित शर्मा के पास होना चाहिए था।

विराट कोहली अब एक प्रारूप में कप्तान होंगे
विराट कोहली अब एक प्रारूप में कप्तान होंगे

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह घोषणा कर दी थी कि इस प्रारूप में यह मेरा अंतिम इवेंट है, इसके बाद मैं कप्तान नहीं रहूँगा। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन खराब रहा और भारतीय टीम नॉक आउट से पहले बाहर हो गई। भारतीय टीम को नया कप्तान इस प्रारूप में रोहित शर्मा के रूप में मिला। टीम इंडिया ने घरेलू जमीन पर टी20 सीरीज में जीत दर्ज की। अब एकदिवसीय में भी रोहित शर्मा कप्तान हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व वह करते हुए दिखाई देंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment