के एल राहुल ने बताया विराट कोहली के साथ अलग अंदाज में जश्न मनाने का राज़

कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी और केएल राहुल के नाबाद शतक की मदद से भारतीय टीम ने टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मंगलवार को इंग्‍लैंड को 8 विकेट के हरा दिया। कुलदीप की जोरदार गेंदबाजी के बाद केएल राहुल ने टी20 कैरियर का अपना दूसरा शतक लगाया। कर्नाटक के प्रतिभावान बल्‍लेबाज राहुल ने मैच में नाबाद 101 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने जीत के लिए निर्धारित 160 रन का लक्ष्‍य महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। अपनी इस पारी के दौरान उन्‍होंने महज़ 54 गेंदों में शतक जड़ा , जिस दौरान उन्होंने 10 चौके और पांच छक्‍के लगाए। शतक तक पहुंचने के बाद राहुल ने हल्‍के फुल्‍के अंदाज में जश्‍न मनाया और फिर कप्‍तान विराट कोहली के साथ मिलकर खुशी जताई। केएल राहुल ने दिनेश कार्तिक के साथ एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया कि कोहली के साथ मनाया गया उनका जश्‍न पुर्तगाल के फुटबॉल स्‍टार क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो से प्रेरित था। इस इंटरव्यू का वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर साझा किया है।

अपने जश्‍न मनाने के अंदाज के बारे में बताते हुए राहुल ने कहा 'इंग्‍लैंड सीरीज के बाद मैं टीम के सभी सदस्‍यों के साथ अलग तरीके से हाथ मिलाना चाहता हूं। मैं हार्दिक पांड्या के साथ ऐसा कर चुका हूं और विराट के साथ तो आपने ऐसा करते देख ही लिया है।' जब कार्तिक ने पूछा कि क्‍या इस जश्‍न जिसे डैब सेलिब्रेशन कहते हैं , की प्रेरणा क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के ली गई थी तो राहुल बोले 'हां, आप जानते ही होंगे कि विराट रोनाल्‍डो के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। मैं और विराट दोनों उन्हीं के अंदाज़ में जश्न मनाते हैं।'

मंगलवार के मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर इंग्‍लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के कारण इंग्‍लैंड टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन ही बना पाई। जवाब में राहुल की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने लक्ष्‍य 18.2 ओवर में महज दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

App download animated image Get the free App now