Create

भारतीय टीम के फ्यूचर टूर प्रोग्राम की हुई घोषणा, 2023-27 के बीच ढेर सारे मैच खेलेगी टीम 

भारतीय टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है
भारतीय टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है
Prashant Kumar

बुधवार को आईसीसी (ICC) ने 2023 से लेकर 2027 तक के लिए सभी टीमों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है, जिसमें भारतीय टीम का नाम भी शामिल है। भारत का कार्यक्रम (India's FTP) अगले चार साल काफी व्यस्त रहने वाला है। आईसीसी द्वारा जारी किये गए एफटीपी के मुताबिक भारत अगले चार सालों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ पांच-पांच मैचों की दो-दो टेस्ट सीरीज खेलेगा। 1992 के बाद यह पहली बार होगा जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के मैचों की संख्या चार के बजाय पांच होगी।

भारत के साइकिल की शुरुआत अगले साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे से होगी। इस दौरे पर टीम को दो टेस्ट, तीन वनडे और दो टी20 मैच खेलने हैं। दिसंबर 2023 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्ण दौरे पर जाने से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों के मैचों की मेजबानी करेगा।

जनवरी 2024 में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत इंग्लैंड की मेजबानी करेगा। वहीँ साल के अंत में नवंबर से जनवरी 2025 के बीच भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जायेगा। जून में भारतीय टीम इंग्लैंड जाएगी और इसके बाद 2027 में जनवरी-फरवरी के दौरान ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आएगा।

इसके अलावा भारत को अफगानिस्तान की भी एक टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज की मेजबानी करनी है, जो कार्यक्रम के मुताबिक 2026 के मध्य में तय है।

भारत को अगले चार वर्षों में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों भी खेलनी हैं, जो WTC की दो साइकिल से अलग हैं।

🚨 OFFICIAL 🚨India's schedule for World Test Championship 2023-2025 and 2025-2027 is here 😍🔥🇮🇳#RohitSharma #CricketTwitter #WTC #India #testcricket https://t.co/vzZ83NFb82

2023-25 WTC साइकिल में भारत को घर पर बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है। वहीँ ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का दौरा करना है।

2025-27 WTC में, भारत को घर में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज से खेलना है, जबकि विदेशों में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...