COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए विराट कोहली ने किया सरे काउंटी क्लब के साथ करार

FEATURED WRITER
21   //    04 May 2018, 13:10 IST

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आधिकारिक तौर पर इंग्लैंड काउंटी टीम सरे के साथ करार कर लिया है। वो जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली अहम सीरीज से पहले अभ्यास के लिए के लिए काउंटी में खेलते हुए आएंगे नजर। काफी समय से यह बात सामने आ रही थी कि विराट कोहली सरे के लिए काउंटी खेल सकते हैं, हालांकि आखिरकार सरे ने अपनी वेबसाइट पर इस बात की आधिकारिक घोषण भी कर दी है।




उन्होंने अपनी वेबसाइट पर लिखा, "सरे काउंटी क्लब जून महीने के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को साइन करने को लेकर खुशी जाहिर करती है।"

इस ऐलान के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, "मेरी काफी समय से इच्छा थी कि मैं काउंटी क्रिकेट खेलूं और मैं एलेक स्टीवर्ट और सरे को शुक्रिया कहना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अपनी टीम के साथ जोड़ने का मौका दिया। मैं खेलने के लिए उत्साहित हूं।"

सरे काउंटी के डाइरेक्टर ऑफ क्रिकेट एलेक स्टीवर्ट ने भी कोहली के जुड़ने को टीम के बाकी खिला़डियों के लिए अच्छा मौका बताया। उनके मुताबिक इसे बाकी खिलाड़ी कोहली से काफी कुछ सीख सकते हैं।

कोहली सरे के लिए जून में तीन काउंटी मैच खेलेंगे, जिसका मतलब यह होगा कि 14 जून से 18 जन तक अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले ऐतिहासिक मैच का भी हिस्सा नहीं होंगे। कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन के चीफ विनोद राय ने भी कहा है कि विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले तैयारी के लिए काउंटी खेलने के लिए पूरा सहयोग किया जाएगा।

विराट कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा भी इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। इसके अलावा अक्षर पटेल भी काउंटी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

गौरतलब है भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर 5 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी। भारतीय टीम को हाल ही में हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि आखिरी टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम ने शानदार वापसी की थी और लगा था कि अगर टीम को थोड़ा तैयारी का वक्त मिलता तो टेस्ट सीरीज का नतीजा कुछ और भी हो सकता था। यही वजह है कि कोहली इंग्लैंड दौरे के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करना चाहते हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...